ENG vs PAK पहला टेस्ट: पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने रखा जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य

England vs Pakistan First test Day 4: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 277 रन का लक्ष्य रखा है।

England Cricket team
इंग्लैंड क्रिकेट टीम   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दूसरी पारी में 169 रन पर ढेर हुआ पाकिस्तान, पहली पारी में हासिल की थी 107 रन की बढ़त
  • जीत के लिए इंग्लैंड को मिला है 277 रन का विशाल लक्ष्य
  • 12 साल से चौथी पारी में इस मैदान पर लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई भी टीम नहीं हासिल कर सकी है जीत

मैनचेस्टर: पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड के सामने मैनचेस्टर में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन जीत के लिए रन 277 का लक्ष्य रखा है। पहली पारी में 107 रन की बढ़त हासिल करने के बाद तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 8 विकेट के नुकसान पर 137 रन बना लिए थे। शनिवार को चौथे दिन इस स्कोर से आगे खेलने उतरी पाकिस्तानी टीम 169 रन पर ढेर हो गई। ऐसे में इंग्लैंड को जीत के लिए चौथी पारी में 277 का लक्ष्य मिला है। 

दूसरी पारी में पाकिस्तानी टीम पहली पारी के करिश्मे को नहीं दोहरा सकी। दूसरी पारी में कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक भी नहीं जड़ सका। इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट चटकाने वाले यासिर शाह दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 24 गेंद में 33 रन की धमाकेदार पारी खेली और पाकिस्तान को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। चौथे दिन की शुरुआत से ही उन्होंने बड़े शॉट खेलने शुरू कर दिए थे। 

इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्तान के बल्लेबाजों को दूसरी पारी में पिच पर टिकने नहीं दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और जोस बटलर को 2-2 विकेट हासिल हुए। वहीं  स्पिनर डॉम बीस और जोफ्रा आर्चर को एक-एक सफलता मिली।  

12 साल पहले मैनचेस्टर में लक्ष्य हासिल कर सकी है कोई टीम 
मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर साल 2008 में विजयी लक्ष्य हासिल किया जा सका था। 12 साल से इस मैदान पर कोई भी टीम चौथी पारी में बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल नहीं कर सकी है। 2008 में न्यूजीलैंड ने 294 रन बनाकर 6 विकेट से जीत हासिल की थी। उसके बाद से यहां खेले गए 6 टेस्ट मैच में पांच बार चौथी पारी में बैटिंग करने वाली टीम को हार का सामना करना पड़ा है। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर