पाकिस्तान क्रिकेट टीम करेगी इंग्लैंड का दौरा, पीसीबी ने दी सैद्धांतिक मंजूरी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम(Pakistan Cricket team) के जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। इन शर्तों के साथ आयोजित होगी सीरीज।

Pakistan Cricket team
Pakistan Cricket team 
मुख्य बातें
  • जुलाई में पाकिस्तान की टीम करेगी इंग्लैंड का दौरा
  • इस दौरान वहां खेलेगी 3 टेस्ट और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • स्पेशल विमान से पाकिस्तान से इंग्लैंड जाएगी टीम, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

कराची: कोरोना वायरस का प्रकोप अभी थमा नहीं है लेकिन इसी बीच खेलों की और खिलाड़ियों की मैदान में वापसी होने लगी है। बुंदेसलीगा के रूप में यूरोपीय फुटबॉल लीग की शनिवार को वापसी हो गई। अब क्रिकेट की बहाली के लिए भी काम शुरू हो गया है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम के जुलाई में होने वाले इंग्लैंड दौरे के लिए सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। पाकिस्तानी टीम इस दौरान मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान ने एक टीवी चैनल को बताया कि पीसीबी ने वीडियो लिंक पर हुई बैठक में यह मंजूरी दी गई। उन्होंने कहा, 'पाकिस्तानी टीम दर्शकों के बिना स्टेडियम में मैच खेलेगी। ये मैच उन मैदानों पर होंगे जहां स्टेडियम के भीतर ही होटल हैं।'

उन्होंने कहा कि 25 खिलाड़ी विशेष उड़ान से जुलाई के पहले सप्ताह में इंग्लैंड जायेंगे और पृथकवास पूरा होने के बाद मैच शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि वह टेस्ट कप्तान अजहर अली और सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम को अगले सप्ताह इसके बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

1 जुलाई तक है इंग्लैंड में क्रिकेट पर रोक
कोरोना वायरस संक्रमण के कारण इंग्लैंड में क्रिकेट गतिविधियों के आयोजन पर 1 जुलाई तक ईसीबी ने रोक लगाई है। इससे पहले 28 मई तक प्रतिबंध लगा हुआ था लेकिन कोरोना संक्रमण की स्थिति में यूके में सुधार नहीं होता देख ईसीबी को ये फैसला करना पड़ा। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

अगली खबर