पहले प्रैक्टिस मैच में पाकिस्तानी बल्लेबाजों का हाल बेहाल, गेंदबाजों ने मचाया धमाल

Pakistan cricket team's first four Day Intra-Squad Practice Match: पाकिस्तान की व्हाइट और ग्रीन टीमों के बीच डर्बी में खेले जा रहे पहले अभ्यास मैच में बल्लेबाजों का हाल बेहाल है और गेंदबाज धमाल मचा रहे हैं।

Naseem Shah
नसीम शाह  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • तीन दिन के खेल में अबतक केवल तीन बल्लेबाज जड़ सके हैं अर्धशतक
  • नसीम शाह और सोहेल खान ने झटके 5-5 विकेट, शाहीन अफरीदी ने लिए 3 विकेट
  • बल्लेबाजी में युवा बल्लेबाज हैदर अली ने जड़ा शानदार अर्धशतक, दूसरी पारी में बाबर आजम फॉर्म में लौटे

डर्बी(19 जुलाई 2020): इंग्लैंड दौर पर तीन टेस्ट मैच और तीन टी20 मैच की सीरीज खेलने पहुंची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम पिछले तीन दिन से डर्बी में अभ्यास मैच खेल रही है। पाकिस्तान की टीम ग्रीन और टीम व्हाइट के बीच खेले गए मुकाबले के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दोनों टीम के गेंदबाज बल्लेबाजों पर हावी रहे हैं। तीन दिन के खेल में केवल तीन खिलाड़ी अशद शफीक(51), युवा बल्लेबाज हैदर अली(51) और मोहम्मद रिजवान(54) अर्धशतक जड़ सके हैं। इनके अलावा अन्य बल्लेबाज अच्छी शुरुआत को बड़ी पारी में तब्दील करने में असफल रहे हैं। 

तीन दिन का खेल टेस्ट कप्तान हैदर अली और फखर जमान जैसे खिलाड़ी बल्ले से धमाल नहीं मचा सके। वहीं इमाम उल हक(41)  और शान मसूद(42) रन की पारी खेलने में सफल हुए हैं। पहली पारी में असफल रहने के बाद स्टार बल्लेबाज बाबर आजम दूसरी पारी में नाबाद 49* रन बनाने में सफल रहे हैं। 

नसीम शाह और मोहम्मद अब्बास की घातक गेंदबाजी 
मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम व्हाइट अपनी पहली पारी में नसीम शाह और मोहम्मद अब्बास की शानदार गेंदबाजी के आगे महज 249 रन बनाकर ढेर हो गई। विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 54* रन की पारी खेली। इनके अलावा इमाम उल हक ने 41 और शान मसूद ने 42 रन बनाए। व्हाइट्स के कप्तान बाबर आजम 12 रन बना सके। ग्रीन्स के लिए नसीम शाह ने 55 रन देकर 5, मोहम्मद अब्बास ने 42 रन देकर 3 और स्पिनर यासिर शाह ने 40 रन देकर 2 विकेट लिए।

सोहेल खान और शाहीन अफरीदी ने मचाया कोहराम 
शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी करने उतरी टीम ग्रीन के बल्लेबाज भी पिच पर संघर्ष करते नजर आए। इनका हाल व्हाइट्स से भी ज्यादा बदहाल रहा। पूरी टीम 65.1 ओवर में महज 181 रन बनाकर ढेर हो गई। ग्रीन्स के लिए असद शफीक ने सबसे ज्यादा 51 रन बनाए। वहीं कप्तान अजहर अली और इफ्तिकार अहमद मे 31-31 रन की पारियां खेलीं। व्हाइट्स के लिए सोहेल खान ने 50 रन देकर पांच और शाहीन अफरीदी ने 33 रन खर्च करके 3 विकेट लिए। एक विकेट उस्मान शेनवारी ने लिया। 

दूसरी पारी में चमका बाबर का बल्ला 
पहली पारी में 78 रन की बढ़त लेने के बाद दोबारा बल्लेबाजी करने उतरी टीम व्हाइट्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही। लेकिन युवा बल्लेबाज हैदर अली ने 51 और कप्तान बाबर आजम ने 49 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को संभाला लेकिन तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक व्हाइट्स की टीम ने दूसरी पारी में 4 विकेट पर 154 रन बना लिए हैं। गेंदबाजी में मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, फहीम अशरफ और यासिर शाह ने 1-1 विकेट हासिल किया। 

अगली खबर