England vs Pakistan 1st Test Day 2: मुश्किल में इंग्लैंड, दूसरे दिन पाकिस्तान ने मचाया धमाल

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 07, 2020 | 00:07 IST

England vs Pakistan 1st Test Day-2 Highlights: इंग्लैंड-पाकिस्तान पहले टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तानी टीम मेजबान टीम पर दबाव बनाने में सफल दिखाई दी।

England vs Pakistan 1st Test Day 2 highlights
England vs Pakistan 1st Test Day 2 highlights  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट, दूसरा दिन
  • मैनचेस्टर टेस्ट में पाकिस्तान ने बनाया दबदबा
  • मेजबान इंग्लिश टीम दूसरे दिन के अंत तक दबाव में रही

मैनचेस्टरः सलामी बल्लेबाज शान मसूद के शतक और शादाब खान के साथ शतकीय साझेदारी की मदद से अच्छा स्कोर बनाने के बाद अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की मदद से पाकिस्तान ने पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन गुरूवार को इंग्लैंड पर दबाव बना लिया। पाकिस्तान ने पहली पारी में 326 रन बनाये जिसमें मसूद ने एक छोर संभालते हुए 156 रन का योगदान दिया। जवाब में इंग्लैंड ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट 92 रन पर गंवा दिये और वह अभी भी पाकिस्तान से 234 रन पीछे है।

इंग्लैंड ने पहले ही ओवर की चौथी गेंद पर रोरी बर्न्स (4) का विकेट गंवा दिया जो शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर पगबाधा आउट हुए । मोहम्मद अब्बास ने डोम सिबले (8) और स्टार बल्लेबाज बेन स्टोक्स (0) को सस्ते में पवेलियन भेजा । वहीं कप्तान जो रूट को यासिर शाह ने विकेट के पीछे लपकवाया जो 14 रन ही बना सके। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने पर ओली पोप 46 और जोस बटलर 15 रन बनाकर खेल रहे थे ।

मसूद की आकर्षक पारी

वहीं पाकिस्तान की पारी का आकर्षण मसूद की मैराथन बल्लेबाजी रही । उन्होंने 470 मिनट तक क्रीज पर डटे रहकर 319 गेंदों का सामना किया और 18 चौकों तथा दो छक्कों की मदद से 156 रन बनाये । उन्होंने शादाब खान के साथ 105 रन की साझेदारी भी की । पहले सत्र में हालांकि वह काफी धीमा खेले। लंच ब्रेक के बाद मसूद और खान ने पहले पांच ओवर में 27 रन बनाये । इसके बाद इंग्लैंड ने दूसरी नयी गेंद ली लेकिन पाकिस्तानी जोड़ी खासकर खान काफी आत्मविश्वास के साथ खेल रहे थे ।दोनों ने स्ट्राइक रोटेट करना जारी रखा और पाकिस्तान के रन तेजी से बने । दूसरे सत्र में पाकिस्तान ने 125 रन जोड़े।

आर्चर हैट्रिक से चूके

खान 45 रन बनाकर आउट हुए । इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट लिये लेकिन शाहीन शाह अफरीदी ने उनकी हैट्रिक नहीं बनने दी । लंच के समय 77 रन पर खेल रहे मसूद ने अगले 23 रन 26 गेंद में बनाकर शतक पूरा किया । इंग्लैंड में पाकिस्तान के किसी सलामी बल्लेबाज का 24 साल में यह पहला शतक था जो 251 गेंद में 13 चौकों की मदद से बना । मसूद और खान की साझेदारी खतरनाक हो चली थी जिसे स्पिनर डोम बेस ने तोड़ा । बेस की गेंद पर खराब शॉट खेलकर मसूद मिडआन में जो रूट को कैच दे बैठे। आर्चर ने यासिर शाह (पांच) को पगबाधा आउट किया जबकि अगली गेंद पर मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना आउट हो गए।

मसूद 156 रन बनाकर हुए आउट

इस बीच मसूद ने बेस को पारी का पहला छक्का जड़ा और फिर दोबारा भी वही शॉट खेला । उन्हें ब्रॉड ने पगबाधा आउट किया । इससे पहले बाबर आजम, असद शफीक और मोहम्मद रिजवान पहले सत्र में सिर्फ 48 रन बनाकर आउट हो गए । बाबर की विफलता पाकिस्तान के लिये बड़ा झटका रही जो दिन के पहले ही ओवर में अपने कल के स्कोर 69 रन पर आउट हो गए।

एंडरसन की गेंद पर उन्होंने पहली स्लिप में जो रूट को कैच थमाया । शफीक सात रन बनाकर ब्रॉड की फुललैंग्थ गेंद पर गलत शॉट खेल बैठक और दूसरी स्लिप में बेन स्टोक्स ने डाइव लगाकर उनका कैच लपका । रिजवान ने नौ रन बनाये जिन्हें वोक्स ने विकेट के पीछे लपकवाकर पवेलियन भेजा । ब्रॉड और आर्चर ने तीन तीन विकेट चटकाये।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर