पीसीबी ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद इस पाकिस्तानी क्रिकेटर को निलंबित किया

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Oct 14, 2021 | 23:18 IST

Pakistan cricket news: पाकिस्तान क्रिकेट में भ्रष्टाचार के मामले कोई नई बात नहीं है। अब एक और युवा खिलाड़ी पर ऐसे आरोप लगे हैं जिसकी वजह से पीसीबी ने जीशान मलिक को निलंबित किया है।

Zeeshan Malik suspended
जीशान मलिक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया
  • भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत युवा बल्लेबाज को किया गया निलंबित
  • नॉर्दन के उभरते हुए बल्लेबाज जीशान मलिक पर लगे हैं आरोप

भ्रष्टाचार मामलों और पाकिस्तान क्रिकेट का पुराना नाता रहा है। आए दिन पाक क्रिकेट में खिलाड़ियों से जुड़े ऐसे मामले सामने आते रहते हैं। ताजा मामला है नॉर्दन के 24 वर्षीय उभरते हुए बल्लेबाज जीशान मलिक (Zeeshan Malik) का, जिनको पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तहत प्रारंभिक रूप से निलंबित कर दिया है।

पीसीबी ने जीशान को उसके भ्रष्टाचार रोधी संहिता की धारा 4.7.1 के तहत निलंबित किया है जिसका मतलब है कि वह जांच पूरी होने तक किसी भी क्रिकेट गतिविधि में शामिल नहीं हो पाएंगे।

जीशान कराची किंग्स के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने 2016 में प्रथम श्रेणी में डेब्यू किया था। जीशान ने 19 प्रथम श्रेणी, 17 लिस्ट ए और 21 टी20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने हाल ही में खत्म हुई नेशनल टी20 कप में हिस्सा लिया था जहां जीशान ने 24.60 के औसत से 123 रन बनाए थे।

पीसीबी ने जीशान के निलंबन का कोई कारण नहीं बताया है लेकिन बताया जा रहा है कि स्पॉट फिक्सिंग के लिए उनसे संपर्क किया गया था लेकिन नियम के मुताबिक इसकी जानकारी उन्होंने बोर्ड को नहीं दी। बोर्ड ने जीशान पर संहिता की धारा 4.7.1 के तहत जांच करने की बात कही है जिसमें भ्रष्टाचार और आपराधिक कानून के उल्लंघन का आरोप शामिल है। जीशान ने नॉर्दन के लिए 2019-20 सीजन में 52 के औसत से 780 रन बनाए हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर