आखिरकार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिया शोएब अख्तर को 'नौकरी' का ऑफर, ये जिम्मेदारी निभानी होगी

PCB offers job to Shoaib Akhtar: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के सामने नौकरी का प्रस्ताव रखा है।

Shoaib Akhtar
शोएब अख्तर को नौकरी का ऑफर  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने शोएब अख्तर को नौकरी का ऑफर दिया
  • क्या शोएब अख्तर स्वीकार करेंगे पीसीबी का प्रस्ताव?
  • मिस्बाह उल हक को मिल जाएगी जिम्मेदारियों से थोड़ी राहत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज पिछले कुछ समय से आए दिन अपने वीडियोज में पाकिस्तान क्रिकेट टीम, उनके क्रिकेट प्रबंधन, क्रिकेट बोर्ड और चयन समिति को लेकर गुस्से में नजर आते थे। वो हमेशा खिलाड़ियों के चयन को लेकर सवाल उठाते थे और प्रबंधन में सही लोगों को चुनने की गुजारिश करते दिखाई देते थे। बेशक वो कहते थे कि उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कुछ नहीं चाहिए लेकिन दबी जुबान में वो नौकरी मांग रहे होते थे। अब पीसीबी ने उनकी ये तमन्ना पूरी कर दी।

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने गुरूवार को पुष्टि की कि उनकी देश के क्रिकेट सेट-अप में शीर्ष पद के लिये पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के साथ चर्चा चल रही है। ये पद मुख्य चयनकर्ता (Chief selector) का है। पीसीबी की योजना है कि मुख्य कोच मिस्बाह उल हक के कंधों से मुख्य चयनकर्ता पद का बोझ कम कर दिया जाये और अख्तर को इस भूमिका को देने पर विचार किया जा रहा है।

शोएब अख्तर ने गुरूवार को यूट्यूब शो ‘क्रिकेट बाज’ पर कहा, ‘मैं इससे इनकार नहीं करूंगा। हां, मेरी बोर्ड से कुछ चर्चा हुई थी और मैं पाकिस्तान क्रिकेट में बड़ी भूमिका निभाने में दिलचस्पी रखता हूं। लेकिन अभी तक कुछ फैसला नहीं हुआ है।’ अख्तर ने कहा, ‘‘मैं बहुत ही आरामदायक जिंदगी जीता हूं। मैंने अपनी शर्तों पर क्रिकेट खेला लेकिन अब जीवन में ठहराव आ गया है। लेकिन मैं इस आराम को छोड़ने को तैयार हूं और पीसीबी के साथ काम करने को तैयार हूं। मैं दूसरों की सलाह से डरता नहीं हूं। अगर मौका मिलता है तो मैं समय दूंगा।’

हालांकि अख्तर ने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ हुई चर्चा की जानकारी देने से इनकार कर दिया। हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने पहले इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज गंवाई और उसके बाद टी20 सीरीज में किसी तरह उसको ड्रॉ कराया। इस दौरान टीम के सपोर्ट स्टाफ और ज्यादातर खिलाड़ियों के लचर रवैये व प्रदर्शन को देखते हुए फैंस नाराज दिखे। देखना दिलचस्प होगा कि क्या इतने दिनों से पाकिस्तान क्रिकेट की आलोचनाएं करने वाले शोएब अख्तर अब सबसे बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए कुर्सी संभालते हैं या नहीं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर