विराट से होती है तुलना, घर पर जिंबाब्वे जैसी टीम के सामने बाबर आजम का हुआ बुरा हाल 

पहली बार पाकिस्तानी वनडे टीम की कमान संभाल रहे कप्तान बाबर आजम का बल्ला घरेलू सरजमीं पर जिंबाब्वे जैसी टीम के खिलाफ खामोश रहा है।

BABAR AZAM
बाबर आजम( साभार PCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का शुक्रवार को हुआ आगाज
  • रावलपिंडी में खेले जाएंगे सीरीज के तीनों मैच
  • पहले मैच में नहीं चला पाक कप्तान बाबर आजम का बल्ला

रावलपिंडी: साल 2023 में होने वाले वनडे विश्व कप की उल्टी गिनती पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच शुक्रवार से शुरू हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ शुरू हो गई। संयोगवश जिस टीम के खिलाफ पांच साल पहले बाबर आजम ने घरेलू सरजमीं पर अंतरराष्ट्रीय करियर का आगाज किया था उसी टीम के खिलाफ बाबर आजम ने पहली बार वनडे टीम की कमान संभाली। 

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ बाबर आजम की लगातार तुलना होती है। बतौर बल्लेबाज वो विराट कोहली को चुनौती देते आ रहे हैं। सीमित ओवरों की क्रिकेट में उन्होंने विराट कोहली के कई रिकॉर्ड अपने नाम कर चुके है। 

विराट कोहली टीम इंडिया की कमान संभालने के बाद एक अलग ही रूप में नजर आए। कप्तानी संभालते ही उनकी बल्लेबाजी में और निखार आ गया और ज्यादा जिम्मेदारी के साथ खेलने और रन बनाने लगे। लेकिन बाबर आजम बतौर कप्तान बल्ले का रंग दिखाने में असफल रहे हैं। 

नहीं चला बाबर का बल्ला 
शुक्रवार को जिंबाब्वे के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैच की सीरीज के पहले मैच में बाबर का बल्ला नहीं चला। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम के लिए पारी की शुरुआत करने इमाम उल हक और आबिद अली की जोड़ी उतरी। दोनों ने टीम को धीमी शुरुआत दी। ऐसे में 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर आबिद अली कार्ल मुंबा की गेंद पर एलबीडब्लू होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 21(30) रन की पारी खेली। 

19 रन की खेल पाए पारी 
आबिद के आउट होने के बाद कप्तान बाबर आजम बल्लेबाजी के लिए उतरे। लेकिन वो ज्यादा देर तक इमाम उल हक का साथ नहीं दे सके। संभलकर बल्लेबाजी करते हुए बाबर ने 19 रन बनाए लेकिन बाबर तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी की गेंद पर विकेट के पीछे विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर के हाथों लपके गए। अपनी इस पारी के दौरान बाबर केवल तीन चौके जड़े। 

पाकिस्तानी टीम ने बनाए 8 विकेट पर 281 रन 
बाबर के आउट होने के बाद अंत तक विकेटों के गिरने का सिलसिला चलता रहा। हारिस सोहेल लंबे समय तक एक छोर थामे रहे और उनसे पहले ये काम इमाम उल हक ने किया था। इन दो के अलावा और कोई बल्लेबाज खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सका। अंत में इमाद वसीम ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की। इमाम उल हक(58), हारिस सोहेल(71) और इमाद वसीम 34(26) रन की पारी की बदौलत पाकिस्तानी टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 281 रन बना सकी। मुजरबानी और चिसोरो जिंबाब्वे के सबसे सफल गेंदबाज रहे दोनों ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मुंबा और सिकंदर रजा 1-1 विकेट लेने में सफल हुए। वहीं पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रन आउट हो गए। 


 


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर