4 गेंद में 4 विकेट: पाकिस्तानी गेंदबाज ने रचा इतिहास, पहली बार- बोल्ड, बोल्ड और सिर्फ बोल्ड

Shaheen Shah Afridi takes 4 wickets off 4 balls: पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने वाइटेलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में खेलते हुए मिडिलसेक्स के खिलाफ कहर परपा दिया।

Shaheen Afridi
शाहीन अफरीदी(साभार ICC) 

मुख्य बातें

  • 4 ओवर में 19 रन देकर शाहीन अफरीदी ने झटके 6 विकेट
  • सभी खिलाड़ियों को बोल्ड करके हासिल किए विकेट
  • हारते मैच में अपनी टीम को दिला दी 20 रन से जीत

लंदन: पूरी दुनिया जहां आईपीएल की खुमारी में डूबी हुई है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने वाइटेलिटी ब्लास्ट टी20 में धमाका कर दिया। उन्होंने हैंपशर की ओर से खेलते हुए मिडिलसेक्स के खिलाफ धमाकेदार गेंदबाजी की और चार गेंद में चार खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। उन्होंने मैच में 19 रन देकर 6 विकेट लिए।

अफरीदी के इस शानदार और ऐतिहासिक प्रदर्शन की ये खासियत थी कि उन्होंने सभी विकेट विरोधी बल्लेबाजों को बोल्ड करके हासिल किए। उन्होंने जिस समय कहर परबाती गेंदबाजी की उस वक्त मिडिलसेक्स की टीम को जीत के लिए 16 गेंद में 21 रन की दरकार थी ऐसे में उन्होंने लगातार चार गेंद में चार विकेट लेकर हैंपशर को 20 रन से रोमांचक अंदाज में जीत दिला दी। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैंपशर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 141 रन का स्कोर खड़ा किया था। ऐसे में जीत के लिए 142 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मिडिलसेक्स की टीम ने 17 ओवर में 6 विकेट पर 119 रन बना लिए थे। उसके बाद शाहीन अफरीदी ने अपनी करिश्माई गेंदबाजी का मुजाहिरा पेश किया।

धमाकेदार स्पेल (1,1 W,W,W,W)
18वें ओवर की पहली दो गेंद पर उन्होंने एक एक रन दिए। लेकिन तीसरी गेंद पर उन्होंने 40 गेंद पर 48 रन की पारी खेलकर जॉन सिम्सन 18वें ओवर की तीसरी गेंद पर बोल्ड हुए उसके बाद जैसे अफरीदी के लिए विकेटों का दरवाजा खुल गया और उन्होंने एक एक करके तीन और बल्लेबाजों  स्टीव फिन, थिलान वल्लालविटा और टिम मुर्टांग को बोल्ड कर चलता कर दिया और इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज करा लिया।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर