बाबर आजम की धमाकेदार पारी की बदौलत पहले टी20 में पाकिस्तान ने जिंबाब्वे को दी मात 

जिंबाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा करने के बाद पाकिस्तान ने टी20 सीरीज में विजयी शुरुआत की है। कप्तान बाबर आजम एक बार फिर टीम की जीत में हीरो रहे।

Pakistan Cricket team
पाकिस्तान क्रिक्रेट टीम  

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान ने पहले टी20 मैच में दी 6 विकेट से मात
  • बाबर आजम ने एक बार फिर खेली धमाकेदार पारी, जड़ा अर्धशतक
  • सीरीज का दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा

रावलपिंडी: जिंबाब्वे के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के बाद मेजबान पाकिस्तान ने टी20 सीरीज का भी विजयी आगाज किया है। शनिवार को रावलपिंडी में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 157 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम की 82 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत आसानी से 7 गेंद और 6 विके रहते जीत हासिल कर ली। 

पहले ही ओवर में लगा जिंबाब्वे को झटका
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कप्तान चामु चिभाभा बगैर खाता खोले पारी की पांचवीं गेंद पर मोहम्मद हसनैन की गेंद पर एलबीडब्लू हो गए। इसके बाद दूसरे ओपनर ब्रेंडन टेलर और सीन विलियम्स ने पारी को आगे बढ़ाया।  लेकिन पांचवें ओवर की पहली गेंद पर फॉर्म में चल रहे ब्रेंडल टेलर 13 गेंद में 20 रन की पारी खेलकर हारिस रऊफ की गेंद पर हैदर अली के हाथों लपके गए। 

वेस्ले मधेवी ने जड़ा अर्धशतक 
35 रन पर दो विकेट गंवाने के बाद बल्लेबाजी करने आए वेस्ले मधेवी और सीन विलियम्स ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए पहले तो पचास रन के पार पहुंचाया। लेकिन 70 के स्कोर पर उस्मान कादिर ने विलियम्स(25) को बोल्ड करके इस साझेदारी को तोड़ दिया। विलियम्स के आउट होने के बाद भी मधेवी एक छोर थामे रहे और दूसरे छोर से विकेट गिरते रहे। अंत में वेस्ले 48 गेंद में  70 रन बनाकर नाबाद रहे। एल्टन चिगुंबुरा 13 गेंद में 21 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए। हारिस रऊफ और वहाब रियाज पाकिस्तान की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे दोनों ने 2-2 विकेट लिए। वहीं मोहम्मद हसनैन और उस्मान कादिर ने 1-1 विकेट लिए। 

बाबर आजम और फखर जमान ने दिलाई तेज शुरुआत
जीत के लिए 157 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के लिए पारी की शुरुआत करने फखर जमान और कप्तान बाबर आजम की जोड़ी उतरी। दोनों ने पहले विकेट के लिए तेजी से 36 रन जोड़े। चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर फखर जमान 12 गेंद पर 19 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वो मुजारबानी की गेंद पर लपके गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हैदर अली और फखर जमान ने मिलकर पाकिस्तान की पारी को 50 रन के पार पहुंचाया। लेकिन 62 के स्कोर पर   हैदर अली 8 गेंद में 7 रन बनाकर आउट हो गए। वो रिचर्ड नगारवा की गेंद पर विकेटकीपर ब्रेंडन टेलर के हाथों लपके गए। 

बाबर आजम ने जड़ा धमाकेदार शतक
दो विकेट गंवाने के बाद अनुभवी मोहम्मद हफीज बाबर आजम का साथ देने उतरे। दोनों ने मिलकर टीम को जीत के करीब पहुंचाया। लेकिन 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर बाबर आजम 55 गेंद पर 82 रन की पारी खेलकर चतारा की गेंद पर लपके गए। बाबर आजम ने अपनी पारी में 9 चौके और 1 छक्का जड़ा। 

बाबर के आउट होने के बाद मोहम्मद हफीज पाकिस्तान को जीत की दहलीज पर पहुंचाकर मुजरबानी की गेंज पर बोल्ड हो गए। हफीज ने 32 गेंद में 36 रन बनाए। इसके बाद खुशदिल शाह और मोहम्मद रिजवान ने जीत की औपचारिकता पूरी कर दी। खुशदिल 5 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं रिजवान अपना खाता नहीं खोल पाए। बाबर आजम को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। सीरीज का दूसरा मैच रविवार को रावलपिंडी में ही खेली जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर