ZIM vs PAK: हसन अली की रफ्तार में उड़ा जिंबाब्‍वे, पाकिस्‍तान ने विशाल अंतर से जीता टेस्‍ट

Zimbabwe vs Pakistan, 1st Test: पाकिस्‍तान ने जिंबाब्‍वे को पहले टेस्‍ट में विशाल अंतर से मात दी है। हसन अली की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्‍तान ने तीसरे दिन एक पारी और 116 रन के अंतर से जीता।

zimbabwe vs pakistan
जिंबाब्‍वे बनाम पाकिस्‍तान 

मुख्य बातें

  • पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट एक पारी और 116 रन के विशाल अंतर से जीता
  • हसन अली ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए जिंबाब्‍वे को जल्‍दी समेटा
  • पाकिस्‍तान और जिंबाब्‍वे के बीच दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 7 मई से खेला जाएगा

हरारे: फवाद आलम के 140 रन के बाद दूसरी पारी में हसन अली के पांच विकेट से पाकिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में शनिवार को यहां जिम्बाब्वे को पारी और 116 रन से हरा दिया। मैन ऑफ द मैच 26 साल के हसन ने पहली पारी में भी चार विकेट से झटके थे, जिससे उनकी टीम ने महज तीन दिनों में ही मैच को खत्म कर दिया। जिंबाब्‍वे की पहली पारी में 176 रन के जवाब में पाकिस्तान ने 426 रन बनाये थे। 

पाकिस्तान को फिर से बल्लेबाजी के लिए मजबूर करने के लिए जिंबाब्‍वे को दूसरी पारी में कम से कम 250 रन बनाना था, लेकिन पूरी टीम 134 रन पर आउट हो गई। पाकिस्तान ने तीसरे दिन की शुरूआत छह विकेट पर 374 रन से की, फवाद उस समय 108 रन पर खेल रहे थे। पाकिस्तान के आखिरी बल्लेबाज के तौर पर आउट होने से पहले उन्होंने 204 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके लगाये।

जिंबाब्‍वे की तरफ से ब्लेसिंग मुजराबानी ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। लंच तक जिंबाब्वे का कोई विकेट नहीं गिरा और दूसरी पारी में स्कोर 36/0 था। लंच के बाद पाकिस्तान ने नियमित अंतराल पर विकेट लेने का सिलसिला शुरू किया और चाय तक जिंबाब्‍वे का स्कोर 118/5 हो गया था। तरिसाई मुसाकांडा ने 43 रनों की पारी खेली और कप्तान ब्रेंडन टेलर ने 29 रन बनाये, लेकिन इन दोनों के अलावा सिर्फ केविन कसूजा (28) और रेगिस चकाब्वा (14) ही दहाई का आंकड़ा पार कर सके। 

चाय के बाद जिंबाब्‍वे की टीम 46.2 ओवर में 134 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। मेजबानों ने आखिरी 7 विकेट सिर्फ 42 रनों के अंदर गंवा दिए, वहीं प्रिंस मसवौरे एब्सेंट हर्ट हुए। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने करियर की सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजी करते हुए 36 रन देकर 5 विकेट लिए। उनके अलावा नौमान अली ने दो और फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा व अंतिम टेस्‍ट 7 मई से हरारे में खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर