PAK vs ENG: बाबर और रिजवान की जोड़ी ने मचाया धमाल, 10 विकेट से जीता पाकिस्तान

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को सीरीज के दूसरे टी20 में 10 विकेट से पटखनी देकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। दूसरे टी20 में पाकिस्तान की जीत की इबारत बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ने लिखी। 

Mohammad-Rizwan-Babar-Azam
मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम( साभार-Pakistan Cricket)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में 10 विकेट से दर्ज की जीत
  • बाबर आजम ने जड़ा शतक और रिजवान ने खेली धमाकेदार अर्धशतकीय पारी
  • दोनों के बीच 200 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए हुई 203 रन की रिकॉर्ड पारी

कराची: पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 7 मैच की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 10 विकेट के अंतर से धमाकेदार जीत दर्ज करके सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। पाकिस्तान की इस मुकाबले में जीत के हीरो कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी रही। दोनों ने पहले विकेट के लिए नाबाद  203 रन की साझेदारी करके टीम को जीत दिलाई। कप्तान बाबर आजम ने 66 गेंद में 110 और रिजवान ने 51 गेंद में 88 रन की पारी खेली। 

बाबर ने जड़ा अंतरराष्ट्रीय टी20 में दूसरा शतक
जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को पाकिस्तान की सलामी जोड़ी ने 19.3 ओवर में हासिल कर लिया। बाबर आजम ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में अपना दूसरा शतक जड़ा। 66 गेंद में 110 रन की नाबाद पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और 5 छक्के जड़े। वहीं रिजवान ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के जड़े। 

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई इंग्लैंड की पारी
इंग्लैंड के कप्तान मोईन अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। फिल साल्ट और एलेक्स हेल्स की जोड़ी ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दी। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 42 रन 5 ओवर में जोड़े। ऐसे में शाहनवाज दहानी ने लगातार दो गेंद पर एलेक्स हेल्स( 21 गेंद में 26) और डेविड मलान(0) को बोल्ड करके इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेलने की कोशिश की। 

101 के स्कोर पर इंग्लैंड ने गंवा दिए 4 विकेट
2 विकेट गंवाने के बाद इंग्लैंड की पारी को फिल स्लाट और बेन डकेट की जोड़ी ने आगे बढ़ाया और रन गति में कमी नहीं आने दी। दोनों ने मिलकर टीम को 10 ओवर में 2 विकेट पर 80 रन तक पहुंचाया। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने तेजी से रन बनाने की कोशिश की। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर साल्ट 27 गेंद में 30 रन बनाकर हारिस राऊफ की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके कुछ ही देर बार 22 गेंद में 43 रन की पारी खेलकर बेन डकेट मोहम्मद नवाज की गेंद पर बोल्ड हो गए। 

मोईन अली ने खेली कप्तानी पारी 
12.3 ओवर में 101 रन पर 4 विकेट गंवाकर इंग्लैंड की टीम मुश्किल में नजर आने लगी थी। ऐसे में हैरी ब्रुक्स और कप्तान मोईन अली ने पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तेजी से बल्लेबाजी की और पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर 160 के स्कोर पर हारिस रऊफ ने हैरी ब्रूक को बोल्ड कर दिया। ब्रूक ने 19 गेंद में 30 रन बनाए। 

अंतिम 3 ओवर में इंग्लैंड ने बनाए 39 रन
अंत में मोईन अली ने सैम कुरेन के साथ मोर्चा संभाला और अंतिम तीन ओवर में 39 रन जड़ दिए और इसी दौरान 23 गेंद में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक भी पूरा किया। अंत में इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 199 रन का स्कोर खड़ा किया। मोईन अली 23 गेंद में 55 और सैम कुरेन 8 गेंद में 10 बनाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान के लिए 2-2 विकेट शाहनवाज दहानी और हारिस रऊफ ने लिए। वहीं एक सफलता मोहम्मद नवाज के हाथ लगी।  
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर