रोहित शर्मा ने कायम रखा दीपावाली से पहले 'बैटिंग आतिशबाजी' का अपना ये अनोखा रिकॉर्ड

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल 2013 के बाद से अबतक दीपावली से पहले खेले गए टीम इंडिया के मैच में अपने बल्ले से रनों की आतिशबाजी करने का रिकॉर्ड बुधवार को भी बरकरार रखा।

Rohit-Sharma-T20-World-Cup-against-Afghanistan
अफगानिस्तान के खिलाफ धमाकेदार अर्शतकीय पारी के दौरान रोहित शर्मा( साभार T20 World Cup)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • दीपवाली से पहले रोहित शर्मा ने एक बार फिर खेली टीम इंडिया के लिए धमाकेदार पारी
  • साल 2013 से चल रहा है उनकी दीपावली से पहले आतिशी बल्लेबाजी का सिलसिला
  • दीपावली से ठीक पहले ही रोहित ने जड़ा हैं अपने करियर का टेस्ट और वनडे में पहला दोहरा शतक

अबू धाबी: टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा था। इसकी वजह से टीम इंडिया को लगातार दो मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। भारतीय टीम खराब शुरुआत के बाद दोनों ही मैचों में बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई और दोनों मैचों में भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा। इन दोनों हार का असर भारतीय टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं पर पड़ा है जो अब दूसरी टीमों के साथ-साथ अंक और नेट रन रेट के गणितीय समीकरण में उलझ गई है।

भारतीय टीम को अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में बड़े अंतर के साथ जीत दर्ज करना जरूरी था। ऐसे में हिटमैन रोहित शर्मा ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के साथ मिलकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। रोहित ने 47 गेंद में 74 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के जड़े। रोहित की पारी की बदौलत टीम इंडिया इस मैच में बड़ा स्कोर बनाकर 66 रन के अंतर से जीत दर्ज करने में सफल हुई। 

दीपावली से पहले बेंगलुरू में जड़ा था टी20 में पहला दोहरा शतक 
रोहित शर्मा ने अहम मौके पर खेली अपनी हिट पारी के साथ-साथ 8 साल से पहले दीपावली से ठीक पहले खेले गए मुकाबले में बल्ले से रनों की आतिशाबाजी का रिकॉर्ड बरकरार रखा है। साल 2013 में रोहित ने टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत करने की शुरुआत की थी। उन्होंने इसी साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरू में 209 रन की धमाकेदार पारी दीपावली से ठीक पहले खेली थी। ये उनके वनडे करियर का पहला दोहरा शतक था। इसके बाद साल 2016 में उन्हें दीपावली के ठीक पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पांचवें और आखिरी मैच में बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने इस मैच में 70 रन जड़ दिए। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में जड़ा था शतक 
दो साल बाद 2018  रोहित शर्मा ने दीपावली से ठीक पहले बल्लेबाजी के इस क्रम को जारी रखते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ लखनऊ में खेले गए अंतरराष्ट्रीय टी20 में 111 रन की पारी खेल कर धमाका कर दिया। यह उनका अंतरराष्ट्रीय टी20 में तीसरा शतक था। वो इस मुकाम पर पहुंचने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। सीमित ओवरों की क्रिकेट के बाद टेस्ट क्रिकेट में जब रोहित को पारी की शुरुआत करने का मौका साल 2019 में मिला तो उन्होंने दीपावली से पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक जड़ दिया। उन्होंने 212 रन की धमाकेदार पारी खेली यह टेस्ट क्रिकेट में उनके करियर का पहला दोहरा शतक था। 

इस बार भी रखा धमाकेदार पारी के सिलसिले को बरकरार 
ऐसे में इस बार दीपावली से ठीक पहले रोहित शर्मा को अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को खाली नहीं जाने दिया और अपनी टीम को 74 रन की धमाकेदार पारी खेलकर जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही मायूसी के दौर से गुजर रहे भारतीय क्रिकेट प्रेमियों को दीपावली से ठीक पहले मुस्कुराने का मौका दे दिया। 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर