'यहां इसलिए नहीं बैठा हूं'..पुजारा और रहाणे के भविष्य पर सवाल पूछने पर कोहली ने क्या कुछ कहा, पढ़िए पूरा जवाब

क्रिकेट
भाषा
Updated Jan 14, 2022 | 22:18 IST

Virat Kohli press conference: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद पुजारा और रहाणे के भविष्य पर सवाल किया गया तो अजीब जवाब मिला।

Virat Kohli
विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका ने भारत को टेस्ट सीरीज में शिकस्त दी
  • हार के बाद कप्तान विराट कोहली बहुत निराश नजर आए
  • पुजारा और रहाणे के भविष्य को लेकर सवाल पर दिया अजीब जवाब

भारतीय कप्तान विराट कोहली से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के भविष्य के बारे में पूछा गया तो वह पूरे विश्वास के साथ उनका बचाव नहीं कर पाये और उन्होंने इस संबंध में गेंद चयनकर्ताओं के पाले में डाल दी। पुजारा और रहाणे छह में से पांच पारियों में नाकाम रहे और पूरे वर्ष भर में खास योगदान नहीं दे पाये। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में 1-2 से हार के बाद उन पर टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

विराट कोहली से मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन में जब पुजारा और रहाणे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं यहां यह बात नहीं कर सकता कि भविष्य में क्या होने जा रहा है। मैं यहां पर इस पर चर्चा करने के लिये नहीं बैठा हूं। आपको इस पर चयनकर्ताओं से बात करनी चाहिए। यह मेरा काम नहीं है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘जैसा कि मैंने पहले कहा है वहीं बात मैं फिर से कहूंगा, हम चेतेश्वर और अजिंक्य का समर्थन करना जारी रखेंगे क्योंकि वे जिस तरह के खिलाड़ी हैं, उन्होंने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में वर्षों से अच्छा प्रदर्शन किया है। जोहानिसबर्ग में उन्होंने महत्वपूर्ण पारी खेली। इस तरह के प्रदर्शनों को हम एक टीम के रूप में मान्यता देते हैं।’’

डीआरएस विवाद पर हो रही आलोचना पर विराट कोहली ने क्या कहा, यहां पढ़िए

कोहली ने कहा, ‘‘चयनकर्ता क्या फैसला करते हैं, मैं स्पष्ट रूप से यहां बैठकर टिप्पणी नहीं करूंगा।’’ गौरतलब है कि टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच जीता था लेकिन उसके बाद अगले दोनों टेस्ट गंवा दिए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर