पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट में इतिहास रचने के इरादे से उतरेगा न्यूजीलैंड 

पाकिस्तान के खिलाफ रविवार से खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की टीम दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बनने के इरादे से उतरेगा।

New Zealand Cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम  

मुख्य बातें

  • रविवार से न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा दूसरा टेस्ट
  • पहले टेस्ट में पाकिस्तान को मिली थी से 101 रन से हार
  • दूसरे टेस्ट में जीत के बाद आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर काबिज हो जाएगा न्यूजीलैंड

क्राइस्टचर्च: पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के रविवार से शुरू होने जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम इतिहास रचने के इरादे से उतरेगी। पहले टेस्ट मैच में 101 रन के अंतर से जीत हासिल करने के बाद केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम की नजर पाकिस्तान को मात देकर आईसीसी रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचने पर है। 

आईसीसी टीम रैंकिंग के समीकरणों के मुताबिक अगर न्यूजीलैंड के टीम पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज 2-0 के अंतर से अपने नाम करने में सफल होती है तो वो दूसरे टेस्ट मैच में जीत के बाद दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम बन जाएगी। यह पहला मौका है जब न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम आईसीसी रैंकिंग में नंबर एक पायदान पर पहुंचेगी। कीवी टीम कब तक पहले पायदान पर काबिज रहेगी यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रही सीरीज के परिणाम पर निर्भर करेगा। 

पाकिस्तानी टीम को पहले टेस्ट मैच में अंतिम पलों में हार का मुंह देखना पड़ा था। पांचवें दिन के खत्म होने के चार ओवर पहले पाकिस्तानी टीम हार गई। फवाद आलम और कार्यवाहक कप्तान मोहम्मद रिजवान की मेहनत पर पानी फिर गया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी करके मैच को ड्रॉ के करीब पहुंचा दिया था लेकिन अंतिम समय में कीवी टीम ने शानदार में वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया। 

ऐसे में एक बार फिर अपने धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम के बगैर कीवी टीम का सामना करने जा रही पाकिस्तानी टीम के लिए मैच बचाने की चुनौती होगी। पूरे दौरे पर पाकिस्तानी टीम केवल एक टी20 मैच अपने नाम कर सकी है। ऐसे में वो दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में भी सफल होती है तो ये टीम के लिए बड़ी उपलब्धि होगी। 

न्यूजीलैंड ने 2017 से घर पर नहीं गंवाई है टेस्ट सीरीज
न्यूजीलैंड की टीम ने पिछले साल अपने घर पर लगातार पांच टेस्ट मैच में जीत दर्ज की। ऐसे में नए साल की शुरुआत भी वो जीत के साथ करना चाहेगी। वहीं पाकिस्तानी टीम ने पिछले पांच टेस्ट मैच में से केवल एक में दर्ज की। वहीं दो मैच ड्रॉ हुए और दो मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम ने साल 2017 से अपने घर में कोई टेस्ट सीरीज नहीं गंवाई है और वो जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी।  


 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर