अब ये विदेशी खिलाड़ी IPLछोड़ना चाहता है, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से मांगी मदद- 'हमारे लिये जल्दी चार्टर्ड प्लेन भेजो

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खिलाड़ियों के ले जाने के लिए चार्टर प्लेन की मांग की है।

इंडियन प्रीमियर लीग, आईपीएल, क्रिस लेन , आईपीएल खिलाड़ी,Indian Premier League, IPL, Chris Lane, IPL Players
(तस्वीर के लिए साभार- BCCI/IPL) 

नई दिल्ली: कोविड महामारी जिस तरह से भारत में फैल रहा है और उससे घबराकर आईपीएल खेल रहे कुछ खिलाड़ी अपने स्वदेश जा चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में खेल रहे कई विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल टूर्नामेंट को बीच में ही छोड़ने का फैसला लिया है। हालांकि इसमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी कुछ ज्यादा हैं। 

इसी बीच मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से खिलाड़ियों को ले जाने के लिए चार्टर प्लेन की मांग की है। मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे लिन ने कहा है कि मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को लिखा है कि वह हर साल खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट से 10 फीसदी पैसे कमाता है। हमारे पास मौका है कि इस साल इस पैसे का इस्तेमाल करें और एक बार जब यह टूर्नामेंट खत्म हो जाए तो चार्टर प्लेन का इंतजाम किया जाए।

लिन ने अपने बयान में कहा है कि मुझे पता है कि लोग ऐसे भी हैं जो हमसे कहीं ज्यादा खराब दौर गुजर रहे हैं लेकिन उम्मीद यही रहेगी कि सरकार हम सभी के लिए वापस जाने के लिए अपना प्राइवेट चार्टर प्लेन का इंतजाम करे। अगर जो टूर्नामेंट के खत्म होने के साथ ही सभी को घर जाने का इंतजाम कर दिया जाए तो बहुत अच्छा होगा। 

आस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन और एडम जंपा भारत में कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप के कारण आईपीएल से हट गये हैं। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने सोमवार को आईपीएल में खेल रहे अपने खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और यात्रा योजनाओं के बारे में जानकारी ली थी। लिन ने न्यूज कोर्प मीडिया से कहा, ‘‘मैंने वापस संदेश भेजा है कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया प्रत्येक आईपीएल अनुबंध का 10 प्रतिशत हिस्सा लेता है और क्या ऐसी कोई संभावना है कि आईपीएल समाप्त होने पर इस वर्ष यह धनराशि विशेष विमान पर खर्च की जाए।

लीग मैच 23 मई को समाप्त होंगे। इसके बाद 25 और 28 मई को दोनों क्वालीफायर जबकि 26 मैच को एलिमिनेटर खेला जाएगा। फाइनल 30 मई को होगा। ये सभी मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। लिन ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि लोगों की स्थिति हमसे भी बुरी है। लेकिन हम बेहद कड़े जैव सुरक्षित वातावरण में रह रहे हैं और अगले सप्ताह हमारा टीकाकरण भी होगा, इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमें निजी विमान में स्वदेश लौटने की अनुमति देगी।  आस्ट्रेलिया के 14 खिलाड़ी अब भी आईपीएल से जुड़े हैं। इनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और पैट कमिन्स के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के कोच साइमन कैटिच भी शामिल हैं।
गौर हो कि इससे पहले के घटनाक्रम में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जाम्पा और केन रिचर्डसन ने निजी कारणों से आईपीएल बीच में ही छोड़ने का फैसला किया है । उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने सोमवार को यह जानकारी दी । इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के आस्ट्रेलियाई गेंदबाज एंड्रयू टाये ने भी भारत में कोरोना के बढते मामलों को देखते हुए आस्ट्रेलिया में प्रवेश निषेध होने की आशंका से लीग छोड़ने का फैसला किया । लेग स्पिनर जाम्पा को डेढ करोड़ और रिचर्डसन को चार करोड़ रूपये में खरीदा गया था ।
 
 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर