ब्रिस्बेन पहुंचते ही मैच से पहले भारतीय खिलाड़ियों की बढ़ीं परेशानियां ,नहीं मिली ये सुविधाएं 

ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन पहुंचते ही टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए परेशानियां बढ़ गई हैं। होटल की कई सुविधाओं पर पाबंदी लगा दी गई है।

Indian Cricket team
भारतीय क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • मंगलवार को ब्रिस्बेन पहुंची भारतीय टीम, कोरोना प्रोटोकॉल के कुछ नियमों से मिली थी टीम को छूट
  • लेकिन खिलाड़ियों को होटल में करना पड़ा कई तरही परेशानियों का सामना
  • लगा दी गई है रूम सर्विस और हाउसकीपिंग जैसी मूलभूत सुविधाओं पर पाबंदियां

ब्रिस्बेन: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जाएगा। यह टीम इंडिया का मौजूदा ऑस्ट्रेलिया दौरे का आखिरी मैच होगा। चोट से जूझ रही भारतीय टीम पहले ही परेशान थी लेकिन ब्रिस्बेन टेस्ट के दौरान स्थानीय प्रशासन ने टीम इंडिया के ऊपर जो पाबंदियां लगाई हैं वो टीम के लिए थोड़ी मुश्किल बढ़ाने वाली हैं। 

टीम को होटल में नहीं मिलीं मूलभूत सुविधाएं
1-1 के अंतर से बराबर चल रही सीरीज में के निर्णायक मुकाबले में कंगारुओं से दो-दो हाथ करने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को अपने कमरे और टॉयलेट की सफाई तक करनी पड़ेगी। कोरोना को ध्यान में रखते हुए रूप सर्विस पर पाबंदी लगा दी गई है। खाना भी फूड एप्प के जरिए ऑर्डर करना होगा। मैच से पहले लागू किए गए ये नियम टीम के लिए परेशानी बढ़ाने वाले हैं। 

बीसीसीआई के अधिकारी ने की पुष्टि
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी आईएएनएस से चर्चा करते हुए इस बात की पुष्टि की और कहा, भारतीय टीम मंगलवार दोपहर को ब्रिस्बेन पहुंची और फिर इसके बाद उन्हें हाउसकीपिंग, रूम सर्विस और स्वीमिंग पूल के इस्तेमाल करने को भी मना कर दिया गया। बीसीसीआई इस मामले में सीए के संपर्क में है। उम्मीद है कि मामले का हल निकाल लिया जाएगा।'

भारतीय नहीं खेलना चाहती थी ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट
भारतीय टीम के खिलाड़ी पहले से ही कोरोना के कड़े नियमों के कारण गाबा जाने से कतरा रही थी। यहीं तक कि बीसीसीआई ने नियमों को भारतीय खिलाड़ियों के लिए शिथिल करन के लिए कह रहा था। इसके लिए उसके लिखित तौर पर अनुरोध भी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को पत्र लिखकर किया था। 

मंगलवार दोपहर को ब्रिस्बेन पहुंची टीम
मंगलवार को दोनों ही टीमें 15 जनवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए ब्रिस्बेन पहुंच गईं। भारतीय टीम के खिलाड़ियों के मन में चौथे टेस्ट को लेकर बहुत सी आशंकाएं थीं। जिसमें होटल के कमरों में मैच के बाद खिलाड़ियों का बंद रहना सबसे अहम थी। हालांकि भारतीय टीम को क्वारंटीन के कड़े नियमों के बावजूद इस तरह की छोड़ी छोटी परेशानियों से चार होना पड़ेगा। 

खिलाड़ी अन्य सभी तरह की परेशानियों से पार पा लेंगे लेकिन रूम सर्विस का उपलब्ध नहीं होना उनके लिए सबसे बड़ी परेशानी साबित होगा। भारतीय टीम के खिलाड़ी होटल के अंदर के नियमों को लेकर हैरान हैं। एक खिलाड़ी ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो को बताया कि उन्हें किसी ने भी इस बारे में चर्चा ही नहीं की। हालांकि सिडनी में भी उन्हें होटल के बाहर खुले में घूमने की आजादी नहीं थी लेकिन रूम सर्विस और हाउसकीपिंग  सुविधाएं उपलब्ध थीं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर