NZ vs WI: कीवी गेंदबाजों ने ढाया कहर, पहले टेस्ट में जीत से चार विकेट दूर न्यूजीलैंड

वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में कीवी तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए अपनी टीम को जीत के मुहाने पर पहुंचा दिया है। कीवी टीम जीत से महज 4 विकेट दूर है।

New Zealand Cricket team
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम( साभार BLACK CAPS)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड की पहली पारी में बनाए 7/519 रन के जवाब में पहली पारी में 138 रन पर हुई ढेर
  • फॉलोऑन खेलते हुए विंडीज ने 89 रन पर गंवा दिए थे 6 विकेट
  • दूसरी पारी में जर्मेन ब्लैकवुड और अल्जारी जोसेफ ने सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी करके टीम को संभाला

हैमिलटन: वेस्टइंडीज के खिलाफ हैमिलटन में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड जीत की कगार पर पहुंच गया है। टेस्ट के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 517/7 रन बनाकर घोषित की। जिसके जवाब में दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 26 ओवर में बगैर किसी नुकसान के 49 रन बना लिए थे। 

पहली पारी में 138 पर ढेर हुई वेस्टइंडीज
मैच के तीसरे दिन 49/0 रन से आगे खेलने उतरी कैरेबियाई टीम को कीवी तेज गेंदबाजों के कहर का सामना करना पड़ा और पूरी टीम 64 ओवर में 138 रन बनाकर ढेर हो गई। कोई भी बल्लेबाज कीवी तेज गेंदबाजों की कहर बरपाती गेंदों का सामना नहीं कर सका। जॉन कैंपबेल(26) सबसे सफल बल्लेबाज रहे। वहीं कप्तान जेसन होल्डर ने 25 रन की पारी खेली। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए उनके अलावा काइल जैमीसन और नील वैगनर ने 2-2 और ट्रेंट बोल्ट ने एक विकेट हासिल किया। शेनन डाउरिच चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। 

पहली पारी में 381 रन की बढ़त हासिल करने के बाद न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को दोबारा बल्लेबाजी का न्यौता दिया। इस बार भी टीम की बल्लेबाजी में कोई सुधार नहीं आया। देखते देखते पांच कैरेबियाई बल्लेबाज 53 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद 89 रन के स्कोर पर विंडीज को कप्तान जेसन होल्डर के रूप में छठा झटका भी लग गया। 

ब्लैकवुड और जोसेफ के बीच हुई शतकीय साझेदारी 
6 विकेट गिरने के बाद इंग्लैंड में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाने वाले जर्मेन ब्लैकवुड ने एक बार फिर मोर्चा संभाला और पुछल्ले बल्लेबाज अल्जारी जोसेफ के साथ पारी को संभाला। दोनों ने सातवें विकेट के लिए नाबाद 107* रन की साझेदारी करते हुए टीम को 200 रन के करीब पहुंचा दिया। दोनों ने अपने अपने अर्धशतक पूरे किए और कीवी बल्लेबाजों को सातवां विकेट नहीं झटकने दिया। दिन का खेल खत्म होने तक कैरेबियाई टीम ने 6 विकेट पर 196 रन बना लिए हैं। ब्लैकवुड 80 रन बनाकर और जोसेफ 59 रन बनाकर नाबाद है।

पारी की हार टालने के लिए विंडीज को 188 रन की दरकार
पारी की हार टालने के लिए विंडीज को अभी भी 188 रन की दरकार है वहीं न्यूजीलैंड को जीत के लिए 4 विकेट हासिल करने हैं। ऐसे में कैरेबियाई टीम की मैच के चौथे दिन ही हार निश्चित नजर आ रही है। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की ओर से नील वैगनर ने सबसे अधिक 2 और अन्य गेंदबाजों ने 1-1 विकेट हासिल किए हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर