NZ vs PAK: जानिए पाकिस्तान-न्यूजीलैंड विश्व कप सेमीफाइनल की पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल

आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच टी20 विश्व कप 2022 का पहला सेमीफाइनल मैच सिडनी में खेला जाएगा। यहां जानिए इस मैदान की पिच रिपोर्ट और कैसा रहेगा मौसम का हाल।

NZ vs PAK SCG Pitch Report, Sydney weather forecast
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 पहला सेमीफाइनल
  • न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान
  • सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होगा मुकाबला

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की टीमें आज (9 नवंबर, गुरुवार) जब टी20 विश्व कप 2022 के पहले सेमीफाइनल में आमने-सामने होंगी तो कई चीजें दांव पर होंगी। फाइनल में जाने की चाह, खिताब से दो जीत दूर की उम्मीद और करोड़ों फैंस की भावनाएं जो टकटकी लगाकर अपनी पसंदीदा टीमों के जीतने की उम्मीद करेंगे। ये मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

Pakistan vs New Zealand Match Live Score: Watch here

कुछ ही समय पहले की बात है जब न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरे पर जाने के बाद अचानक सीरीज शुरु होने से पहले सुरक्षा का हवाला देते हुए पाकिस्तान छोड़ने का फैसला ले लिया था। उस समय पाकिस्तान की पूरे विश्व में एक बार फिर बहुत किरकिरी हुई थी। वो टीस पाकिस्तानी टीम के दिल में भी होगा और इस मैच में उसका बदला लेने की चाह भी उनके मन में होगी।

वहीं न्यूजीलैंड के लिए आईसीसी टूर्नामेंट्स का अंत पिछले कुछ सालों में सुखद नहीं रहा है, एक बार फिर वे करीब हैं और चीजों को परफेक्ट तरीके से करना चाहेंगे। आइए जानते हैं कि जिस सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर ये मैच खेला जाना है, उसकी पिच रिपोर्ट क्या कुछ कहती है और कैसा रहेगा बुधवार को सिडनी का मौसम।

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की पिच रिपोर्ट (NZ vs PAK T20 World Cup Semi-Final SCG Pitch Report)

खबरों के मुताबिक न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले के लिए आज सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की जो पिच इस्तेमाल होने जा रही है, वो वही पिच है जो मुख्य दौर के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टक्कर की गवाह रही थी। वहां मौजूद तीन पिचों में ये वो पिच है जो बल्लेबाजों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद बताई जा रही है, यानी रनों की बौछार संभव है और बल्लेबाजों की बल्ले-बल्ले हो सकती है। सिडनी के मैदान पर इस विश्व कप में अब तक पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 6 में से 5 मुकाबले जीते हैं।

कैसा होगा आज सिडनी का मौसम? (Sydney weather report today 9th November 2022)

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमें जिस सिडनी शहर में आज खेलने जा रही हैं वहां का मौसम भी बहुत अहम रहेगा। इस सेमीफाइनल पर नजरें टिकाए हुए फैंस का ध्यान मौसम पर भी रहेगा क्योंकि बारिश ने अब तक इस विश्व कप में काफी उलटफेर किए हैं और कई मैच प्रभावित किए हैं। बुधवार को सिडनी में बारिश की उम्मीद सिर्फ दस प्रतिशत ही है लेकिन उमस काफी रहेगी। आसमान में बादल छाए रहेंगे और ठंड भी रहेगी। दिन का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेंटीग्रेड रहेगा जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेंटीग्रेड रहने के आसार हैं। ये एक डे-नाइट मैच होगा। भारतीय समय के मुताबिक मुकाबला दोपहर 1.30 बजे से शुरू होगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर