NZvsPAK 2nd T20I: टिम सीफर्ट ने फेरा मोहम्मद हफीज की मेहनत पर पानी, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज 

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को रविवार को खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में भी हार का सामना करना पड़ा है। मोहम्मद हफीज की मेहनत पर टिम सीफर्ट और केन विलियमसन ने पानी फेर दिया।

Kane Williamson Tim Seifert
केन विलियमसन और टिम सीफर्ट( साभार आईसीसी) 

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान को लगातार दूसरे टी20 मैच में मिली हार, गंवाई सीरीज
  • मोहम्मद हफीज ने फिर खेली धमाकेदार पारी, सीफर्ट और विलियमसन ने फेरा उनकी मेहनत पर पानी
  • मंगलवार को खेला जाएगा सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच

हैमिलटन: मेजबान न्यूजीलैंड ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 9 विकेट के अंतर से जीत हासिल कर सीरीज अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट और केन विलियमसन ने पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज की मेहनत पर पानी फेर दिया। जिनकी नाबाद 99 रन की पारी की बदौलत पाकिस्तान ने जीत के लिए कीवी टीम के सामने 164 रन का लक्ष्य रखा था। जिसे न्यूजीलैंड ने ओवर में 9 विकेट रहते हासिल कर लिया। 

टिम साउदी ने ढाया कहर
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टिम साउदी ने कहर बरपाते हुए 33 रन के स्कोर पर तीन पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेज दिया था। हैदर अली(8), अबदुल्लाह शफीक(0) और मोहम्मद रिजवान(22) साउदी का शिकार बने।
 
मोहम्मद हफीज ने कराई वापसी, शतक से चूके 
ऐसे में बल्लेबाजी करने आए मोहम्मद हफीज ने एक छोर संभालते हुए कीवी गेंदबाजी की धुनाई शुरू की। उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला लेकिन हफीज ने रन बनाना जारी रखी। हफीज ने 37 गेंद में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद वो अंत में 57 गेंद में 99 रन बनाकर नाबाद रहे और शतक से चूक गए। हफीज ने अपनी पारी में 10 चौके और 5 छक्के जड़े। पाकिस्तानी टीम 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 163 रन बना सकी। कप्तान शादाब खान केवल 4 रन बना सके। वहीं खुशदिल शाह ने 14, फहीम अशरफ ने 4 और इमाद वसीम ने 10* रन का योगदान दिया। 

टिम सीफर्ट और विलियमसन ने दिलाई जीत 
इसके बाद जीत के लिए 164 रन का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। मार्टिन गुप्टिल चौथे ओवर में 35 के स्कोर पर 21 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले टिम सीफर्ट ने कप्तान केन विलियमसम के सात मिलकर टीम को 19.1 ओवर में जीत दिला दी। सीफर्ट ने 63 गेंद में 84 और केन विलियमसन ने 42 गेंद में 57 रन बनाए। सीफर्ट ने अपनी पारी में 8 चौके और 3 छक्के जड़े वहीं विलियमसन ने 8 चौके और 1 छक्का लगाया। दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 129 रन की नाबाद साझेदारी हुई। 

इस मैच में जीत के साथ की न्यजीलैंड ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच मंगलवार को खेला जाएगा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर