टी20 विश्व कप से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी, न्यूजीलैंड को लगा करारा झटका, भारत को मिलेगी राहत

Lockie Ferguson Injured, T20 World Cup 2021: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) मैच से ठीक पहले न्यूजीलैंड की टीम को लगा करारा झटका। टी20 विश्व कप से बाहर हुए लोकी फर्ग्यूसन।

Lockie Ferguson ruled out of T20 World Cup 2021 due to injury
लॉकी फर्ग्यूसन  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2021
  • विश्व कप में आगाज से पहले ही न्यूजीलैंड को लगा करारा झटका
  • न्यूजीलैंड के दिग्गज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन विश्व कप से हुए बाहर

Lockie Ferguson News: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम थोड़ी उदासीन थी। इसकी वजह है मैच से ठीक पहले आने वाली खबर। दरसअल, टीम के स्टार गेंदबाज और अपने पहले विश्व कप में खेलने जा रहे तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन चोटिल होने के कारण पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) द्वारा भी इसकी पुष्टि कर दी गई है।

न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरने से एक दिन पहले अभ्यास के दौरान लॉकी फर्ग्यूसन ने उनको पिंडली (Calf) में खिंचाव की शिकायत की थी। इसके बाद उनका स्कैन कराया गया जिसमें परेशान करने वाला खुलासा हुआ और जिसने न्यूजीलैंड की टीम और उनके फैंस को करारा झटका दिया। स्कैन में ये सामने आया कि फर्ग्यूसन ग्रेड-2 काफ टीयर से जूझ रहे हैं और वो विश्व कप में नहीं खेल सकेंगे।

इस खिलाड़ी को मिली जगह

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इसकी जानकारी देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, "ब्लैक कैप्स के पेसर लॉकी फर्ग्यूसन पिंडली में चोट के कारण आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 से बाहर हो गए हैं। न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में अब फर्ग्यूसन की जगह एडम मिल्ने लेंगे जिनके नाम को लेकर आईसीसी की टेक्निकल कमेटी से अप्रूवल का इंतजार है।"

गौरतलब है कि भारत और न्यूजीलैंड इस टी20 विश्व कप में एक ही ग्रुप का हिस्सा हैं। आगामी रविवार को भारत को अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेलना है और फर्ग्यूसन के बाहर होने से भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ी राहत तो जरूर मिलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर