न्‍यूजीलैंड ने वेस्‍टइंडीज को पारी के अंतर से दी मात, आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में बना नंबर-1

New Zealand vs West Indies: जोशुआ डी सिल्‍वा की डेब्‍यू हाफ सेंचुरी वेस्‍टइंडीज के लिए मुश्किल दौरे पर सकारात्‍मक पहलू रहा। न्‍यूजीलैंड ने लगातार दूसरे टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज को पारी के अंतर से मात दी है।

new zealand cricket team
न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम 

मुख्य बातें

  • न्‍यूजीलैंड ने दूसरे टेस्‍ट में वेस्‍टइंडीज को एक पारी और 12 रन से मात दी
  • न्‍यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में वेस्‍टइंडीज का 2-0 से सूपड़ा साफ किया
  • न्‍यूजीलैंड की टीम इस जीत के साथ आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर-1 पर पहुंच गई है

वेलिंगटन: टिम साउथी और नील वेगनर ने दूसरे टेस्‍ट के चौथे दिन दो-दो विकेट लेकर फॉलोऑन खेल रही वेस्‍टइंडीज को दूसरी पारी में 317 रन पर ऑलआउट करके न्‍यूजीलैंड को एक पारी और 11 रन से जीत दिलाई। न्‍यूजीलैंड ने इस जीत के साथ ही सीरीज में वेस्‍टइंडीज का 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। मेजबान टीम को चौथे दिन 13.3 ओवर लगे लगातार दूसरा मुकाबला पारी के अंतर से जीतने  के लिए। इस जीत के साथ न्‍यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है। 

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ यह सीरीज विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई थी और दोनों मैच जीतने से कीवी टीम को 120 अंक मिले। इससे उसके विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने के मौके बुलंद हो गए। वेस्‍टइंडीज ने चौथे दिन खेल की शुरूआत की, तो वह न्‍यूजीलैंड के स्‍कोर से 85 रन पीछे थी। हालांकि, मेहमान टीम न्‍यूजीलैंड को दोबारा बल्‍लेबाजी करा पाने में नाकाम रही और 11 रन पहले ही हार गई। साउथी ने सबसे पहले जेसन होल्‍डर को क्‍लीन बोल्‍ड करके मेहमान टीम को तगड़ा झटका दिया था।

जोशुआ का डेब्‍यू अर्धशतक

वेस्‍टइंडीज के लिए जोशुआ डा सिल्‍वा का अर्धशतक महत्‍वपूर्ण रहा। उन्‍होंने ऐसे मौके पर रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की और काफी प्रभावित किया। अल्‍जारी जोसेफ ने भी कुछ अच्‍छे शॉट्स लगाए। साउथी ने जोसेफ को शिकार बनाकर इस साझेदारी को तोड़ा। वेगनर ने इसके बाद सिल्‍वा को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट किया। फिर वेगनर ने शेनन गैब्रियल को अपना शिकार बनाकर न्‍यूजीलैंड की जीत पर मुहर लगाई।

संक्षिप्‍त स्‍कोर

न्‍यूजीलैंड - 460 (निकोल्‍स 174, वेगनर 66, गैब्रियल (93/3)

वेस्‍टइंडीज 131 (ब्‍लैकवुड 69, साउथी 32/5, जैमीसन 34/5)

फॉलोऑन वेस्‍टइंडीज 317 ( कैंपबेल 68, जेसन होल्‍डर 61, सिल्‍वा 57, वेगनर 54/3

न्‍यूजीलैंड ने एक पारी और 11 रन के अंतर से मैच जीता।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर