न्यूजीलैंड का एक और क्रिकेटर चोटिल होकर बाहर, भारत के खिलाफ फाइनल के बाद लेने जा रहा था संन्यास

क्रिकेट
भाषा
Updated Jun 10, 2021 | 21:12 IST

Injured BJ Watling out of England vs New Zealand 2nd Test: भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को एक और करारा झटका लगा है। टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग हुए चोटिल।

BJ Watling
BJ Watling  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • न्यूजीलैंड को लगा एक और करारा झटका, अब बीजे बॉटलिंग हुए चोटिल
  • मिचेल सेंटनर और केन विलियमसन के बाद वॉटलिंग भी दूसरे टेस्ट से बाहर
  • भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले हैं बीजे वॉटलिंग

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग (BJ Watling) पीठ की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पायेंगे। वॉटलिंग की पीठ का दर्द ठीक नहीं हुआ जिससे गुरूवार को विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल को उनकी जगह टीम में शामिल किया गया।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान में कहा, ‘‘यह चोट पहले भी वाटलिंग को परेशान करती रही है, हालांकि पिछले 24 घंटों में इसमें सुधार हुआ है लेकिन यह इतनी ठीक नहीं है कि वह पूरे टेस्ट के दौरान विकेटो के पीछे खड़े हो पायेंगे।’’

न्यूजीलैंड के लिये 74 टेस्ट, 28 वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय खेल चुके 35 वर्षीय वाटलिंग ने इस महीने के शुरू में घोषणा की थी कि वह भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने नियमित कप्तान केन विलियम्सन के बिना ही खेलेगी क्योंकि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले कोहनी की दर्द से पूरी तरह उबरना चाहते हैं।

दो टेस्ट की श्रृंखला का पहला मैच ड्रा रहा था। दूसरे टेस्ट के बाद टीम 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिये साउथम्पटन रवाना होगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर