अफगानिस्तान में तालिबान को देखकर घबराया न्यूजीलैंड क्रिकेट, अब पाकिस्तान दौरे पर लिया ये फैसला

क्रिकेट
भाषा
Updated Aug 19, 2021 | 19:55 IST

New Zealand cricket concerned for sucurity in Pakistan: अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा और बढ़ती सुरक्षा चिंताओं के बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) अपनी टीम के पाकिस्तान दौरे को लेकर परेशान हो गया है।

New Zealand tour of Pakistan 2021
न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा 2021  |  तस्वीर साभार: AP, File Image
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड का पाकिस्तान दौरा 2021 - मुश्किल में पड़ी सीरीज
  • अफगानिस्तान में तालिबान की वापसी से न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और उसके खिलाड़ी भी घबराए
  • 18 साल के इंतजार के बाद न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान जाने वाली थी

न्यूजीलैंड की क्रिकेट टीम सुरक्षा सलाहकार रेग डिकासन से हरी झंडी मिलने के बाद ही पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी क्योंकि उसके कुछ खिलाड़ियों ने पड़ोसी देश अफगानिस्तान में तालिबानी सत्ता के काबिज होने के कारण यहां के दौरे पर सुरक्षा चिंतायें व्यक्त की थी। न्यूजीलैंड को रावलपिंडी और लाहौर में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने के लिये 11 सितंबर को इस्लामाबाद पहुचंना है। यह श्रृंखला तीन अक्टूबर तक चलेगी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अधिकारियों ने हालांकि अब पाकिस्तान के सुरक्षा हालात जानने के लिये अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और विशेषज्ञ रेग डिकासन की सेवायें लेने का फैसला किया है। डिकासन इस हफ्ते के अंत में पाकस्तान का दौरा करेंगे और यहां की सुरक्षा और कोविड-19 तैयारी का आकलन करेंगे जिसके बाद उन्हें सलाह देंगे कि न्यूजीलैंड को अपनी टीम वहां भेजनी चाहिए या नहीं।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक सूत्र ने कहा, ‘‘डिकासन हाल के वर्षों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद और अन्य बोर्ड के लिये पाकिस्तान का नियमित दौरा करके सुरक्षा और अन्य क्रिकेट संबंधित जानकारियां देते रहे हैं इसलिये हमें पूरा भरोसा है कि अफगानिस्तान में उत्पन्न हालात के बाद इस क्षेत्र में सुरक्षा स्थिति की वास्तविक रिपोर्ट देने के लिये उनसे बेहतर कोई नहीं हो सकता।’’

न्यूजीलैंड के पहले ही अपनी कमजोर टीम भेजने की उम्मीद है क्योंकि उसके सात से आठ शीर्ष खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण इस दौरे पर नहीं आयेंगे। इन खिलाड़ियों में कप्तान केन विलियमसन भी शामिल हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर