नीदरलैंड के 29 वर्षीय खिलाड़ी ने किया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान

Ben Cooper announces retirement: नीदरलैंड क्रिकेट टीम के बांए हाथ के बल्लेबाज बेन कूपर ने अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उनकी उम्र महज 29 साल थी।

Ben-Cooper
बेन कूपर  
मुख्य बातें
  • साल 2013 में कनाडा के खिलाफ कूपर ने किया था अंतरराष्ट्रीय डेब्यू
  • नीदरलैंड के लिए 8 साल के करियर में खेले 70 अंतरराष्ट्रीय मैच
  • नीदरलैंड के लिए बनाए हैं अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन

एम्सटरडर्म: नीदरलैंड क्रिकेट टीम के लिए खेलने वाले बांए हाथ के बल्लेबाज बेन कूपर ने शनिवार को अचानक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। साल 2013 में नीदरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले कूपर का 29 वर्ष की उम्र में संन्यास का फैसला किया है। 

बेन कूपर ने नीदरलैंड के लिए 70 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। साल 2013 में कनाडा के खिलाफ उन्होंने वनडे डेब्यू किया था। उन्होंने ट्वीट करके अपने संन्यास के फैसले की जानकारी दी। कूपर ने ट्वीट कर कहा, मैं आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर रहा हूं। 8 साल नीदरलैंड की टीम का अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए गौरव और सम्मान का विषय था। यह समय अद्भुत ऊंचाइयों, विशेष क्षणों और कठिन उतार-चढ़ाव भरा रहा है। मैं इसमें कुछ बदलाव नहीं करूंगा और इसे अच्छी यादों के साथ मुड़कर देखूंगा।'

बचपन के सपने को पूरा करने का मौका देने के लिए शुक्रिया
कूपर ने नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देते हुए कहा, मैरे बचपन के सपने को पूरा करने का मौका देने के लिए आपका शुक्रिया। मैं अपनी टीम के सभी(मौजूदा और पूर्व) खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों का भी शुक्रिया अदा करता हूं। मैं आप सभी का बेहतरीन यादों के लिए धन्यवाद अदा करता हूं। इनसे बेहतर लोगों के साथ मैं मैदान और ड्रेसिंग रूम साझा नहीं कर सकता था। मुझे मौजूदा टीम के खिलाड़ियों और आने वाले खिलाड़ियों की प्रतिभा पर कोई संदेह नहीं है वो डच क्रिकेट को और अधिक ऊंचाई पर ले जाएंगे।  
 
अंतरराष्ट्रीय टी20 में नीजरलैंड के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन
कूपर नीदरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 58 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में 28.16 के औसत और 124.77 के स्ट्राइक रेट से 1239 रन बनाए। वहीं नीदरलैंड के लिए खेले 13 वनडे मैचों में वो 18.7 की औसत से 187 रन बना सके। अक्टूबर में यूएई में आयोजित टी20 वर्ल्ड कप का क्वालीफिकेशन राउंड उनके करियर का आखिरी टूर्नामेंट साबित हुआ। नीदरलैंड की टीम सुपर-12 दौर में जगह बना पाने में नाकाम रही थी। श्रीलंका के खिलाफ शारजाह में खेला गया मैच उनके करियर का आखिरी मैच रहा। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर