ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन ल्योन बोले- ये दोनों हैं ऑस्ट्रेलियाई कप्तान बनने के सबसे उपयुक्त उम्मीदवार

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Nov 25, 2021 | 18:07 IST

Who will be new Australian test captain, Nathan Lyon reveals favourites: टिम पेन के अचानक कप्तानी छोड़ने के बाद आगामी एशेज सीरीज में कौन होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टेस्ट कप्तान? स्पिनर नाथन ल्योन ने इन दो धुरंधरों को उपयुक्त उम्मीदवार बताया।

Nathan Lyon
नाथन ल्योन (ICC)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कौन होगा ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम का नया कप्तान?
  • टिम पेन के अचानक कप्तानी छोड़ने के बाद खाली पड़ा है पद
  • नाथन ल्योन ने बताया किन दो धुरंधरों की है सबसे ज्यादा चर्चा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच आठ दिसंबर से गाबा में एशेज सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस पर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर नाथन ल्योन का मानना है कि टिम पेन के इस्तीफे के बाद स्टीव स्मिथ और तेज गेंदबाज पैट कमिंस कप्तान के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं। इस मसले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने कमिंस और स्मिथ से बातचीत की थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया के अगले टेस्ट कप्तान का चयन किया जा सके।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से नाथन ल्योन ने कहा, "मुझे लगता है कि आप उन दोनों खिलाड़ी को देखें, जिनके साथ सीए ने बाचतीच की है। मेरी नजरों में दोनों सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं।" ल्योन के अनुसार, "मुझे लगता है कि उन्होंने ईमानदारी से अच्छा काम किया है। यह बहुत कठिन निर्णय होने जा रहा है, अगर कमिंस को कप्तान बनाया जाता है तो सीनियर खिलाड़ी उनका का समर्थन करने के साथ-साथ मैदान पर उनकी मदद भी करेंगे।"

ल्योन ने आगे कहा कि टीम में सबसे अनुभवी खिलाड़ी होने के बावजूद उन्हें नेतृत्व की भूमिका में कोई दिलचस्पी नहीं है। उन्होंने कहा कि कमिंस आगे की सीरीज भारत और इंग्लैंड के दौरे के साथ कम से कम दो और साल खेलना चाहते हैं।आ

ल्योन ने भी कहा, "इसलिए मैं पैट और स्टीव का समर्थन कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि स्मिथ के पास क्रिकेट का बहुत अच्छा अनुभव है और उनकी क्षमता पूरी दुनिया का पता है।

इस साल मार्च में स्मिथ ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के लिए फिर से कप्तानी करने की इच्छा के बारे में खुलकर बात की थी। इससे पहल, मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक विवाद में शामिल होने के कारण स्मिथ को कप्तानी से हटा दिया गया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर