BAN vs SL: मुश्फिकुर रहीम ने जड़ा धमाकेदार शतक, श्रीलंकाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ाए

Bangladesh vs Sri Lanka 2nd ODI, 25th May, Dhaka: श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच ढाका में खेले गए दूसरे वनडे मैच में बांग्लादेश के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने शानदार शतक जड़ा।

Mushfiqur Rahim
Mushfiqur Rahim  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • बांग्लादेश बनाम श्रीलंका दूसरा वनडे मैच
  • मुश्फिकुर रहीम ने जड़ा शानदार वनडे शतक
  • ढाका में बांग्लादेशी टीम का शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मंगलवार को ढाका में वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला हुआ। इस मैच में बांग्लादेशी टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और एक बार फिर उनके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। खासतौर पर उनके स्टार खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (Mushfiqur Rahim)। पिछले मैच में 84 रनों का पारी खेलने वाले मुश्फिकुर रहीम ने इस बार बेहतरीन शतक जड़ डाला।

इस मैच में श्रीलंकाई टीम के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और 74 रन पर उनके 4 शीर्ष विकेट गिरा दिए थे। तमीम इकबाल (13), लिटन दास (25), शाकिब अल हसन (0) और मोसादेक हुसेैन (10) सस्ते में पवेलियन लौट चुके थे। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मुश्फिकुर रहीम ने फिर से टीम के सीनियर खिलाड़ी होने का फर्ज निभाया और पारी को संभाला।

रहीम ने शुरुआत में संयमित पारी खेलते हुए 70 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और उसके बाद धीरे-धीरे अपनी पारी को तेज किया। उन्होंने 114 गेंदों में अपना 8वां वनडे शतक पूरा कर लिया। रहीम ने अपने 226वें वनडे मैच में आठवां शतक पूरा किया है। इसके बाद भी वो रुके नहीं और पारी को और मजबूत बनाते रहे।

मुश्फिकुर रहीम आखिरी विकेट के रूप में 49वें ओवर में आउट हुए लेकिन उससे पहले उन्होंने 127 गेंदों में 125 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली। उनकी इस बेहतरीन पारी में 10 चौके शामिल थे। अपनी इसी पारी के दम पर उन्होंने बांग्लादेशी टीम को 48.1 ओवर में 246 रनों तक पहुंचा दिया। जिस बीच उन्होंने महमुदुल्लाह (41 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की।

मुश्फिकुर का शानदार फॉर्म

अगर बात करें मुश्फिकुर रहीम के हाल के अंतरराष्ट्रीय करियर की तो वो लगातार बेहतर होते जा रहे हैं। इस 34 वर्षीय विकेट कीपर बल्लेबाज ने पिछली 5 अंतरराष्ट्रीय पारियों में कुछ इस प्रकार रन बनाए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ - पालेकल टेस्ट - नाबाद 68 रन

श्रीलंका के खिलाफ - पालेकल में दूसरा टेस्ट - 40 रन, 40 रन

श्रीलंका के खिलाफ - पहला वनडे - 84 रन

श्रीलंका के खिलाफ - दूसरा वनडे - 125 रन 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर