Video: बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान ने बीच मैदान में खोया अपना आपा, साथी क्रिकेटर को जड़ देते तमाचा

Mushfiqur Rahim: बल्‍लेबाज ने चीकी शॉट खेला और गेंद हवा में गई। मुश्फिकुर रहीम और नासुम दोनों कैच लपकने के लिए गए। मुश्फिकुर रहीम ने कैच लपका और किसी तरह युवा क्रिकेटर से टकराने से बचे। जानिए फिर क्‍या हुआ।

mushfiqur rahim
मुश्फिकुर रहीम 

मुख्य बातें

  • बांग्‍लादेश के पूर्व कप्‍तान मुश्फिकुर रहीम ने बंगबंधु टी20 कप में अपना आपा खोया
  • मुश्फिकुर रहीम ने कैच लपका और युवा क्रिकेटर से टकराने से बचे
  • मुश्फिकुर रहीम ने नासुम अहमद को तमाचा जड़ने का एक्‍शन करके डरा दिया

ढाका: खेल में जोश ही कुछ ऐसा होता है कि कभी खिलाड़ी के लिए बीच मैदान में इस पर नियंत्रण करना मुश्किल हो जाता है। मगर अच्‍छे खिलाड़ी की पहचान यह है कि चाहे जो भी स्थिति हो, वो शांत रहता है और ऐसी भावनाएं जाहिर नहीं करता, जो खेलभावना के विपरीत हो। इस तरह के शांत रवैये की उम्‍मीद अनुभवी खिलाड़‍ियों से ज्‍यादा की जाती है, जिन्‍होंने अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

हालांकि, बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान व अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने बंगबंधु टी20 कप के दौरान अपना खराब रूप दिखा, जब उन्‍होंने ऐसा एक्‍शन किया कि मानो अपने टीम के साथी को तमाचा ही जड़ देंगे। मुश्फिकुर रहीम एक कैच लेने के दौरान आगबबूला हुए। एक पल के लिए लगा कि वह अपने साथी नासुम अहमद पर थप्‍पड़ जमाएंगे।

नासुम ने माफी मांगी

यह घटना बेक्सिमो ढाका और फॉर्चुन बारीशल के बीच मुकाबले के दौरान घटी। मुकाबला रोचक चल रहा था। मुश्फिकुर रहीम की टीम ने बारीशल के सामने 150 रन का लक्ष्‍य रखा था। आतिफ हुसैन ने बारीशल के लिए शानदार पारी खेली और तेजतर्रार अर्धशतक जमाया। 17वें ओवर की आखिरी गेंद पर बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने चीकी शॉट खेला, लेकिन गेंद हवा में गई। मुश्फिकुर रहीम और शॉर्ट फाइन लेग पर मुस्‍तैद नासुम दोनों कैच लपकने गए। रहीम ने कैच लपका और किसी तरह क्रिकेटर से टकराने से खुद को बचाया।

रहीम ने तुरंत रिएक्‍शन दिया और दिखाया कि उनके दाएं हाथ की तरफ आसान कैच था तो बीच में क्‍यों आएं। रहीम ने इस दौरान तमाचा जड़ने वाला इशारा किया। नासुम पहले घबरा गए। फिर उन्‍हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्‍होंने मुश्फिकुर रहीम से माफी मांगते हुए विकेट का जश्‍न मनाने लगे। हालांकि, विकेटकीपर बल्‍लेबाज तब भी शांत नहीं हुए और अन्‍य खिलाड़‍ियों को भी स्थिति समझाने लगे। बहरहाल, अन्‍य टीम साथियों ने आकर माहौल हल्‍का किया और विकेट का जश्‍न मनाया। ढाका ने यह मैच 9 रन से जीता।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर