IPL 2021: कौन हैं रूश कलारिया जिन्हें मुंबई इंडियन्स ने आखिरी वक्त में किया है टीम में शामिल 

Who is Roosh Kalaria: कौन हैं रूश कलारिया जिन्हें आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज से ठीक पहले मुंबई इंडियन्स ने किया है अपने दल में शामिल।  

Roosh-Kalaria-mumbai-Indians
रुश कलारिया(साभार Mumbai Indians)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • गुजरात के बांए हाथ के तेज गेंदबाज को मुंबई इंडियन्स ने किया है अपनी टीम में शामिल
  • 8 साल से गुजरात की ओर से खेलते हुए घरेलू क्रिकेट में रूश कलारिया मचा रहे हैं धमाल
  • घरेलू क्रिकेट में झटक चुके हैं 271 विकेट और बना चुके हैं 2 हजार से ज्यादा रन

Roosh Kalaria Mumbai Indians: आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के आगाज से ठीक एक दिन पहले मुंबई इंडियन्स ने अपने खेमे एक बदलाव करने का ऐलान किया। जिसकी औपचारिक तौर पर घोषणा आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने की। ये बदलाव मोहसिन खान की जगह रूश कलारिया को मुंबई पलटन में शामिल किया जाना था। 

रूश कलारिया  को आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए मुंबई की टीम में चोटिल मोहसिन खान की जगह शामिल किया गया है। बांए हाथ के तेज गेंदबाजी करने वाले ऑलराउंडर रूस कलारिया 28 साल के हैं और गुजरात की ओर से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं। वो मुंबई इंडियन्स के दल के साथ बतौर बैकअप गेंदबाज अबुधाबी गए थे लेकिन उन्होंने अभ्यास सत्र के दौरान सबको प्रभावित करते हुए आईपीएल में एंट्री कर ली है।

कलारिया साल 2012 में आयोजित आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम का हिस्सा रहे हैं। साल 2012 में उन्होंने गुजरात के लिए घरेलू क्रिकेट में डेब्यू किया था। तब से लेकर अबतक वो गुजरात की टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। 

प्रथम श्रेणी मैचों में किया है धमाकेदार प्रदर्शन 
नवंबर 2012 को मध्यप्रदेश के खिलाफ इंदौर में प्रथम श्रेणी करियर का आगाज करने वाले रूस कलारिया ने अबतक गुजरात के लिए 54 प्रथमश्रेणी मैच खेले हैं और इस दौरान 27.74 की औसत से 1720 रन बनाने के साथ-साथ 24.36 की औसत से 168 विकेट भी हासिल किए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 3 शतक और अर्धशतक भी निकले। वहीं 8 बार उन्होंने एक पारी में पांच या उससे अधिक विकेट भी झटके। नाबाद 118* रन उनका बल्लेबाजी में  सर्वाधिक स्कोर रहा वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 35 रन देकर 6 विकेट झटके और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। 

ऐसा रहा है टी20 करियर 
घरेलू टी20 करियर में रूशी का गेंदबाजी प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अबतक खेले 31 टी20 मैच में गेंदबाजी करते हुए 19.91 के शानदार औसत और 6.53 के औसत से 37 विकेट झटके हैं। उनका टी20 में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 15 रन देकर 5 विकेट रहा। इसी दौरान बल्लेबाजी के उन्होंने 31 मैच में 14 बार मौका मिला लेकिन वो केवल 73 रन अपनी टीम के लिए बना सके।  

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर