धुआंधार टी20 पारी के साथ पृथ्वी शॉ ने मनाया जन्मदिन का जश्न, मुंबई की विशाल जीत

Prithvi Shaw birthday, Mumbai vs Baroda, Syed Mushtaq Alii T20 Trophy: सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में मुंबई के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने जन्मदिन पर बड़ौदा के खिलाफ धुआंधार पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

Prithvi Shaw
पृथ्वी शॉ  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी - मुंबई बनाम बड़ौदा
  • पृथ्वी शॉ ने अपने 22वें जन्मदिन पर खेली शानदार पारी
  • अजिंक्य रहाणे ने भी दिखाया दम, मुंबई ने दर्ज की शानदार जीत

Syed Mushtaq Ali Trophy: भारत के प्रतिष्ठित घरेलू टी20 टूर्नामेंट 'सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी' में ग्रुप-बी के मैच में मंगलवार को मुंबई ने बड़ौदा को 82 रन के बड़े अंतर से हराया जबकि छत्तीसगढ़ ने सेना को 35 रन से शिकस्त दी। इस मैच में मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का बल्ला गरजा जो अपने 22वें जन्मदिन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के साथ बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को बड़ी जीत दिलाई।

गुवाहाटी में खेले गए इस मैच में मुंबई के युवा बल्लेबाज व बर्थडे बॉय पृथ्वी शॉ ने 63 गेंदों में 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी इस पारी में 4 छक्के और 6 चौके शामिल थे। पृथ्वी शॉ के साथ-साथ टीम के कप्तान व सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (71) ने भी अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों के अर्धशतकों और दोनों के बीच पहले विकेट की 151 रन की साझेदारी की बदौलत मुंबई ने दो विकेट पर 193 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

बड़ौदा की टीम इसके जवाब में तनुष कोटियान (16 रन पर चार विकेट) और मोहित अवस्थी (23 रन पर दो विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 111 रन ही बना सकी। सलामी बल्लेबाज विष्णु सोलंकी 27 रन बनाकर बड़ौदा की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे।

छत्तीसगढ़ भी जीता

छत्तीसगढ़ ने सलामी बल्लेबाज शशांक चंद्राकर (67) और संजीत देसाई (नाबाद 62) के अर्धशतकों से तीन विकेट पर 176 रन बनाने के बाद सेना को 19.5 ओवर में 141 रन पर ढेर कर दिया। छत्तीसगढ़ की ओर से शुभम अग्रवाल ने 13 रन देकर पांच विकेट चटकाए। मुंबई की टीम ने 12 अंक के साथ तीसरा जबकि छत्तीसगढ़ ने आठ अंक के साथ चौथा स्थान हासिल किया। सेना और बड़ौदा के चार-चार अंक रहे।

बंगाल ने कर्नाटक को हराया, अभिमन्यु चमके

ग्रुप-बी के एक एन्य मैच में सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन के नाबाद अर्धशतक की मदद से बंगाल ने कर्नाटक को सात विकेट से हराकर शीर्ष पर रहते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। बंगाल ने पांच मैचों में चार जीत और एक हार से 16 अंक जुटाए। कर्नाटक के भी चार जीत और एक हार से 16 अंक रहे लेकिन बंगाल के खिलाफ हार के कारण उसे दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा और टीम अब प्री क्वार्टर फाइनल में 16 नवंबर को सौराष्ट्र से भिड़ेगी।

बंगाल ने मुकेश कुमार (33 रन पर तीन विकेट) और प्रदीप्त प्रमाणिक (33 रन पर दो विकेट) की प्रभावी गेंदबाजी से कर्नाटक को आठ विकेट पर 134 रन के स्कोर पर रोकने के बाद ईश्वरन की नाबाद 51 रन की पारी की बदौलत 18 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन बनाकर जीत दर्ज की। ईश्वरन ने 49 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और एक छक्का मारा। उनके अलावा कैफ अहमद ने नाबाद 34 जबकि रिद्धिमान साहा ने 27 रन का योगदान दिया। कर्नाटक की ओर से करूण नायर 44 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे जबकि कप्तान मनीष पांडे ने 32 रन बनाए।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर