धोनी ने फिर दिए आईपीएल 2022 में खेलने के संकेत, अपने आखिरी मैच के बारे में किया बड़ा ऐलान

चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद चेन्नई में आयोजित सम्मान समारोह में एमएस धोनी ने एक बार फिर आईपीएल-2022 में खेलने के संकेत दिए हैं। साथ ही उन्होंने अपने आखिरी मैच के बारे में बड़ा ऐलान किया है।

MS-Dhoni-MK-stalin
एमएस धोनी और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन( साभार CSK)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एमएस धोनी ने एक बार फिर आईपीएल 2022 में खेलने के दिए संकेत
  • नहीं बताया अपना रिटायरमेंट प्लान
  • बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि चेन्नई में ही खेलेंगे अपना आखिरी टी20 मैच

चेन्नई: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स को चौथी बार आईपीएल चैंपियन बनाने वाले थाला महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स को शनिवार को एक शानदार खबर दी। उन्होंने चौथी बार चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल खिताब जिताने के लिए आयोजित सम्मान समारोह में इस बात की पुष्टि कर दी कि वो अपने करियर का आखिरी टी20 मैच चेन्नई में ही खेलेंगे। 

धोनी के इस बयान से ये बात तो पूरी तरह स्पष्ट हो गई है कि वो आईपीएल में आगे भी खेलते रहेंगे। उन्होंने इस बात का जिक्र नहीं किया कि कितने साल तक वो इस लुभावने टी20 टूर्नामेंट से संन्यास कब लेंगे। धोनी ने साल 2022 के आईपीएल में खेलने के बारे में कहा, मैंने इस बारे में अभी नहीं सोचा है। हमारे पास अभी भी कई महीने बाकी है। अभी नवंबर चल रहा है और आईपीएल अप्रैल में होना है। 

चेन्नई नें खेलूंगा अपना आखिरी टी20 मैच 
तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की अध्यक्षता में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान  धोनी ने कहा कि उन्होंने हमेशा अपने क्रिकेट की योजना बनायी है और उन्होंने याद किया कि उन्होंने अपना अंतिम वनडे अपने गृहनगर रांची में खेला था। उन्होंने कहा, 'उम्मीद करता हूं कि मेरा अंतिम टी20 मैच चेन्नई में ही होगा। यह अगले साल होगा या फिर अगले पांच वर्षों में, हम इसके बारे में नहीं जानते।'

दो सीजन से चेन्नई में नहीं खेले गए हैं आईपीएल मैच
कोरोना संकट की वजह से आईपीएल के दो सीजन यूएई में खेले गए हैं। आईपीएल 2021 के पहले चरण के तकरीबन 30 मैच भारत में खेले गए थे लेकिन बायो-बबल की वजह से खिलाड़ियों के अलावा स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं थी। वहीं इससे पहले एक सीजन में चेन्नई ने पुणे को अपना होम स्टेडियम बनाया था। ऐसे में लंबे समय से चेन्नई के प्रशंसक चेन्नई सुपर किंग्स को चेपक स्टेडियमें खेलता देखने के लिए बेकरार हैं। 

खिलाड़ियों के नीलामी के बाद साफ होगी तस्वीर 
आईपीएल 2022 से पहले होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले खिलाड़ियों को लेकर नए नियम आ गए हैं। टीमों को चार खिलाड़ियों को रीटेन करने की अनुमति है। ऐसे में सीएसके द्वारा धोनी को रीटेन करने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। ऐसे में आगे क्या होगा ये तो नीलामी के करीब आकर ही पता चलेगा कि धोनी अपना आखिरी टी20 मैच तो चेन्नई में खेलेंगे लेकिन किस टीम की जर्सी पहनकर।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर