MS Dhoni के गुस्से से घूरते ही 'ढीली हो गई थी खिलाड़ी की पतलून', जानिए पूरी कहानी

चेन्नई सुपर किंग्स(Chenni Super Kings) और भारतीय टीम में खेलने वाले खिलाड़ी ने एक घटना साझा की है जब मैदान पर एमएस धोनी(MS Dhoni) के गुस्से से घूरते ही ढीली हो गई थी उनकी पैंट। जानिए क्या है पूरी कहानी।

Ishwar mohit Dhoni
Ishwar mohit Dhoni 

मुख्य बातें

  • आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान हुई थी ये घटना
  • गलतफहमी की वजह से बीच मैदान में हुई थी ये घटना
  • मोहित शर्मा ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथी खिलाड़ी रहे ईश्वर पांडे के साथ चर्चा के दौरान किया इसका खुलासा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की पहचान दुनिया के ऐसे खिलाड़ियों में हैं जो मैदान पर बेहद शांत रहते हैं और अपनी भावनाएं जाहिर नहीं करते हैं। उन्हें इसी वजह से कैप्टन कूल के नाम से भी पुकारा जाता है लेकिन कई बार उन्होंने खिलाड़ियों पर मैदान पर गलती करने पर गुस्सा भी जाहिर किया है वो भी अपनी निगाहों से लेकिन ये सब कैमरे में कैद नहीं हो सका। 

ऐसा ही किस्सा टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज मोहित शर्मा ने साझा किया है। मोहित ने साल 2013 में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के साथ आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद टीम इंडिया के दरवाजे उनके लिए खुल गए और उसी साल जिंबाब्वे के खिलाफ उन्हें अपने करियर का आगाज करने का मौका भी मिल गया। इसके बाद साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित विश्व कप के लिए भी उन्हें टीम में शामिल किया गया था जिसमें उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

चेन्नई और हैदराबाद के बीच मुकाबले के दौरान हुआ था वाकया
मोहित ने बताया कि जब धोनी ने उनके ऊपर गुस्सा किया था वो घटना आईपीएल के दौरान हुई थी। सीएसके का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ हो रहा था। मोहित शर्मा ने ये बाते मध्यप्रदेश के तेज गेंदबाज ईश्वर पांडे के साथ सोशल मीडिया पर लाइव चैट के दौरान बताई। ईश्वर पांडे भी धोनी की कप्तानी में चेन्नई के लिए खेल चुके हैं। मोहित ने कहा कि अब इस बारे में बात करना फनी लगता है लेकिन जब धोनी ने गुस्सा किया था तब उनकी पतलून ढीली हो गई थी। 

मोहित ने उस घटन का जिक्र करते हुए कहा, उस मैच में पहला ओवर ईश्वर पांडे ने और दूसरा ओवर आशीष नेहरा ने किया था। नेहरा की गेंदबाजी के दौरान माही भाई मेरे ही पास खड़े थे और मुझसे कहा कि तुम्हें अगला ओवर फेंकना है। इसके बाद नेहरा ने एक विकेट लिया और फिर सारे खिलाड़ी जश्न के लिए एक जगह इकट्ठे हुए, तभी धोनी ने ईश्वर से कहा कि वो अगले ओवर में गेंदबाजी करेंगे। मैं इसके बारे नहीं जानता था कि धोनी ने अब ईश्वर को अगला ओवर फेंकने के लिए कहा है।'

उन्होंने आगे कहा, जब नेहरा का ओवर खत्म हुआ तो ईश्वर अगला ओवर फेंकने के लिए आए। इसके बाद मैंने ईश्वर से कहा कि धौनी ने मुझे ये ओवर फेंकने के लिए कहा है। मैंने अपनी टोपी अंपायर को दे दी और गेंद फेंकने के लिए चला गया। मुझे ऐसा लगा कि माही भाई उस वक्त किसी से बात कर रहे थे और उन्होंने मुझे गेंदबाजी करते हुए जाते नहीं देखा। जैसे ही मैंने अपने रन-अप के दो-तीन स्टेप्स लिए उन्होंने दोनों हाथ हिलाते हुए मुझे रुकने का इशारा किया।'

धोनी का गुस्सा देखकर ढीली हो गई थी पतलून
मोहित ने आगे कहा, मुझे काफी आश्चर्य हुआ कि मैंने क्या गलत कर दिया। अभी तो मैंने एक भी गेंद नहीं फेंकी और ना तो चौका व छक्का खाया है। लेकिन उन्होंने मुझसे कहा कि वो गेंद ईश्वर को करने दें। लेकिन अंपायर ने कहा कि इन्होंने गेंदबाजी शुरू कर दी है और अब यही बॉलिंग करेंगे। इसके बाद उन्होंने जो रिएक्शन दिया वो काफी डराने वाला था। उसे देखकर मेरी पैंट ढीली हो गई थी। 

अबतक ऐसा रहा है करियर
31 वर्षीय मोहित साल 2013 से 2015 तक चेन्नई सुपर किंग्स के सदस्य रहे। सीएसके पर दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद उन्हें किग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम में शामिल कर लिया। लेकिन 2019 में चेन्नई सुपर किंग्स ने 5 करोड़ रुपये की मोटी कीमत पर उन्हें अपनी टीम में दोबारा शामिल कर लिया। लेकिन 2020 के सीजन के आगाज से पहले उन्हें रिलीज कर दिया था दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें 50 लाख रुपये की कीमत पर अपनी टीम में शामिल कर लिया। आईपीएल करियर में मोहित ने 85 मैचों में उन्होंने 26.65 के औसत और 8.41 की इकोनॉमी के साथ  91 विकेट लिए हैं। वहीं भारत के लिए 26 वनडे और 8 टी20 मैच खेलते हुए क्रमश: 31 और 6 विकेट लिए। वो आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी में अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नजर आए थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर