मोहम्‍मद शमी खेलेंगे टी20 वर्ल्‍ड कप? बीसीसीआई चयनकर्ता ने दिए संकेत

Mohammed Shami to play T20 World cup: मोहम्‍मद शमी ने भारत के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में खेला था। बीसीसीआई चयनकर्ता ने बताया कि कि स्थिति में शमी को 15 सदस्‍यीय टीम में जगह मिल सकती है।

Mohammed Shami
मोहम्‍मद शमी 
मुख्य बातें
  • शमी को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए भारतीय रिजर्व खिलाड़‍ियों में रखा गया
  • 32 साल के तेज गेंदबाज ने नवंबर 2021 में आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था
  • शमी को 15 सदस्‍यीय टी20 वर्ल्‍ड कप में इस तरह मिल सकती है जगह

नई दिल्‍ली: भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी को आगामी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए रिजर्व खिलाड़‍ियों में रखा गया है। शमी ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर में नामीबिया के खिलाफ खेला था। इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और भारतीय टीम को दूसरी बार खिताब जीतने की उम्‍मीद होगी। बीसीसीआई ने हाल ही में टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए 15 सदस्‍यीय भारतीय टीम की घोषणा की।

बीसीसीआई ने चार रिजर्व खिलाड़‍ियों के नाम बताए, जिसमें चर्चा का केंद्र मोहम्‍मद शमी बने। शमी को पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद साफ कह दिया गया था कि वो दोबारा टी20 इंटरनेशनल मैच में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। मगर जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की चोट व युवा भारतीय तेज गेंदबाजों के निराशाजनक प्रदर्शन ने दोबारा शमी के लिए दरवाजे खोल दिए हैं। शमी को ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों के लिए भारतीय टीम में जगह मिली है। 

भले ही शमी टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए रिजर्व का हिस्‍सा हैं, लेकिन अगर वो जरूरी स्थितियों को पूरा करते हैं तो 15 सदस्‍यीय टीम में शामिल हो सकते हैं। बीसीसीआई चयन समिति के सदस्‍य के मुताबिक शमी और अन्‍य खिलाड़‍ियों पर भारत बनाम ऑस्‍ट्रेलिया टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दौरान नजर रखी जाएगी। किसी का प्रदर्शन खराब रहा या फिर कोई चोटिल हुआ तो शमी को टी20 वर्ल्‍ड कप स्‍क्‍वाड में जगह मिल सकती है। वहीं शमी को मिलने वाले मौकों पर खुद को साबित करके दिखाना होगा।

चयन समिति के सदस्‍य ने इंसाइड स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'कोई 10 महीने से टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला हो, उसका सीधे टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए चयन नहीं हो सकता है। एक प्रक्रिया का पालन करना पड़ता है। उनकी गैरमौजूदगी में हर्षल पटेल ने काफी लाभ उठाया। इसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। अगर हर्षल या जसप्रीत समय पर ठीक नहीं होते तो शमी का शायद चयन हो जाता। उन्‍हें भी प्रक्रिया का पालन करना होगा।' यह जानकारी मिली है कि किसी खिलाड़ी के चोटिल होने पर शमी को प्रमुख स्‍क्‍वाड में जाने के लिए दीपक चाहर पर तरजीह मिलेगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर