मोहम्‍मद शमी के बारे में रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान, कहा-बतौर बल्लेबाज नहीं करना चाहता उनका सामना

क्रिकेट
Updated Oct 09, 2019 | 16:54 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

2018 से शमी ने दूसरी पारी में 15 बार गेंदबाजी की और 40 विकेट चटकाए। इस दौरान उनकी औसत 17.70 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 32.10 का रहा।

mohammed shami
मोहम्‍मद शमी 

मुख्य बातें

  • शास्‍त्री ने कहा कि शमी तरस नहीं खाते और आप पर हमेशा हावी रहते हैं
  • शमी ने पांचवीं बार एक पारी में पांच विकेट चटकाए
  • 2018 से शमी ने दूसरी पारी में 15 बार गेंदबाजी की और 40 विकेट लिए

पुणे: टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री ने बुधवार को तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी की जमकर तारीफ की। शमी के प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने विशाखापत्‍तनम में खेले गए पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका को 203 रन के विशाल अंतर से मात देकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। शमी ने पांचवीं बार टेस्‍ट की एक पारी में पांच विकेट लिए और प्रोटियाज टीम के बल्‍लेबाजों को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया। शमी ने धीमी पिच पर काफी शानदार गेंदबाजी की और घर में टेस्‍ट की चौथी पारी में पांच विकेट लेने वाले पांचवें भारतीय तेज गेंदबाज बने। इससे पहले कर्सन घावरी, कपिल देव, मदन लाल और जवागल श्रीनाथ ही यह कमाल कर सके हैं।

शमी की तारीफ करते हुए हेड कोच रवि शास्‍त्री ने कहा, 'निजी मामलों से उबरने के बाद जिस तरह वह गेंदबाजी कर रहा है, वह अद्भुत है। वह तरस नहीं खाता, उसके पास शैली है और वह हमेशा आप पर हावी रहता है। मुझे उनका सामना करने से नफरत हो जाती। वह हमेशा आप पर चढ़कर खेलता है। जिस तरह की विशाखापत्‍तनम में परिस्थिति थी, मेरे ख्‍याल से ऐसी स्थिति में उससे बेहतर कुछ ही गेंदबाज होंगे।'

तेज गेंदबाज के प्रयासों की तारीफ उनके टीम के साथी और कप्‍तान विराट कोहली ने भी की, जिन्‍होंने विशाखापत्‍तनम टेस्‍ट के बाद शमी को भारतीय टीम का स्‍ट्राइक गेंदबाज करार दिया था। विराट कोहली ने कहा था, 'शमी दूसरी पारी में हमारे स्‍ट्राइक गेंदबाज हैं। अगर आप उनके चारों एक पारी में पांच विकेट को देखें, तो वह दूसरी पारी में आए, जहां टीम को विकेट की सबसे ज्‍यादा जरूरत होती है। वह गेंद को बहुत अच्‍छे से रिवर्स कराते हैं, जो उनकी ताकत है।'

शमी के बारे में यह कहना गलत नहीं होगा कि टेस्‍ट क्रिकेट की दूसरी पारी में उनके आंकड़े बेमिसाल हैं। 2018 से उन्‍होंने दूसरी पारी में 15 बार गेंदबाजी की और 40 विकेट चटकाए। इस दौरान उनकी औसत 17.70 की रही जबकि स्‍ट्राइक रेट 32.10 का रहा। इसी समय उन्‍होंने पहली पारी में 16 बार गेंदबाजी की और 23 विकेट चटकाए। तब उनकी औसत 37.56 जबकि स्‍ट्राइक रेट 70.5 का रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर