इस पाकिस्‍तानी खिलाड़ी ने बाबर आजम को नहीं बल्कि विराट कोहली को बताया बेस्‍ट बल्‍लेबाज

Mohammad Amir on Virat Kohli: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने कहा कि विराट कोहली बेमिसाल हैं और उन्‍होंने भारतीय कप्‍तान को आधुनिक युग का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया।

virat kohli and mohammad amir
विराट कोहली और मोहम्‍मद आमिर 

मुख्य बातें

  • आमिर ने विराट कोहली को आधुनिक युग का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बताया
  • आमिर से सोशल मीडिया पर एक फैन ने सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज का नाम पूछा
  • आमिर ने मौजूदा समय में कोहली और साथ ही पाकिस्‍तान के लीजेंड सईद अनवर को चुना

कराची: पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को आधुनिक युग में क्रिकेट के सभी प्रारूपों का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज करार दिया है। कोरोना वायरस महामारी के कारण खेल स्‍पर्धाएं ठप्‍प पड़ी हैं, जिसके चलते खिलाड़‍ियों के पास काफी समय हैं। वह इस समय का फायदा सोशल मीडिया पर फैंस के साथ बातचीत करके उठा रहे हैं। कई क्रिकेटर्स ट्विटर पर सवाल-जवाब का सत्र आयोजित करते हैं। पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने भी कुछ समय निकाला और फैंस के सवालों के जवाब देने का मन बनाया।

एक यूजर ने आमिर से पूछा कि उनके हिसाब से क्रिकेट के सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज कौन है? इस सवाल पर पाकिस्‍तानी तेज गेंदबाज ने एकसाथ दो बल्‍लेबाजों का चयन किया। उन्‍होंने सईद अनवर को पाकिस्‍तान का सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज करार देने के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तारीफ की। उल्‍लेखनीय है कि मोहम्‍मद आमिर ने हमवतन बाबर आजम का नाम नहीं लिया, जबकि इस समय क्रिकेट जगत में काफी चर्चा का विषय है कि युवा पाक बल्‍लेबाज बाबर आने वाले समय में विराट कोहली को पीछे छोड़ देगा।

बाबर आजम और विराट कोहली के बीच इस समय तुलना हो रही है। बाबर आजम ने सीमित ओवर क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह टेस्‍ट क्रिकेट में सफल नहीं हो रहे थे। रमीज राजा तो कह चुके हैं कि अगर बाबर तीनों प्रारूपों में लगातार बेहतर प्रदर्शन करेंगे तो वह संभवत: कोहली को भी पीछे छोड़ देंगे। बाबर ने फिर टेस्‍ट क्रिकेट में भी उम्‍दा पारियां खेली और अब कई पूर्व क्रिकेटरों ने विराट कोहली के साथ उनकी तुलना शुरू कर दी है।

कोहली बेमिसाल हैं: आमिर

आमिर ने सईद अनवर को पाकिस्‍तान का सर्वकालिक महान बल्‍लेबाज बताया और जल्‍द ही उन्‍होंने विराट कोहली को आधुनिक युग का सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज बताया। आमिर ने कहा, 'पाकिस्‍तान में मेरे हमेशा के पसंदीदा हैं सईद अनवर भाई, लेकिन अगर आप इस युग की बात करें तो फिर विराट कोहली। कोहली का इस युग में कोई सानी नहीं है।' कोहली को वैसे भी किसी परिचय की जरूरत नहीं और वह संभवत: आधुनिक समय के सर्वकालिक महान बल्‍लेबाजों में से एक हैं। 31 साल के कोहली ने कई रिकॉर्ड्स तोड़े व स्‍थापित किए और लगातार बेहतर प्रदर्शन करके खुद को सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में शामिल किया है।

बहरहाल, भारत और पाकिस्‍तान के बीच भले ही प्रतिद्वंद्विता चलती हो, लेकिन मैदान के बाहर विराट कोहली और मोहम्‍मद आमिर काफी अच्‍छे दोस्‍त हैं। कोहली ने 2016 आईसीसी वर्ल्‍ड टी20 के समय ऐतिहासिक ईडन गार्डन्‍स पर अभ्‍यास सत्र के बाद मोहम्‍मद आमिर को अपना बल्‍ला उपहार में भेंट किया था।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर