पाकिस्तानी टीम से जुड़े गेंदबाज मोहम्मद आमिर, जल्दी इंग्लैंड रवाना होगा एक और खिलाड़ी   

Mohammad Amir joined Pakistan squad: पाकिस्तान के प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज मोहम्मद इंग्लैंड दौरे पर पहुंची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से जुड़ गए हैं।

Mohd Aamir
मोहम्मद आमिर   |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर गुरुवार को पाकिस्तानी टीम से जुड़ गए
  • इंग्लैंड पहुंचने के बाद क्वारंटीन में रहने के बाद हुई थी उनकी कोरोना जांच
  • तीन टी20 मैच की सीरीज के लिए उन्हें दी गई है टीम में जगह

डर्बी: हाल ही में पिता बनने के बाद पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर इंग्लैंड में टीम से जुड़ गए हैं। बायो सिक्योर प्रोटोकॉल के मुताबिक आमिर को पांच क्वारंटीन में रहना पड़ा। इस दौरान उनका दो बार कोरोना टेस्ट किया गया जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद वो आधिकारिक रूप से टीम से जुड़ गए हैं। 

बांए हाथ के तेज गेंदबाज आमिर से टीम के जुड़ने की पुष्टि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने की। पीसीबी ने इस बारे में बयान जारी करके कहा, 'आमिर 24 जुलाई को लाहौर से इंग्लैंड के लिए रवाना हुआ था और ब्रिटेन की सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार पांच दिन तक पृथकवास में रहा और इस दौरान वह दो बार परीक्षण में नेगेटिव पाया गया।'

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके आमिर इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की श्रृंखला में खेलेंगे जो 28 अगस्त से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेली जाएगी। पाकिस्तान के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत मैनचेस्टर में पांच अगस्त से तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के साथ होगी। 

पीसीबी ने साथ ही पुष्टि की है कि पहले पॉजिटिव पाए गए तेज गेंदबाज हारिस राऊफ अब नेगेटिव पाए गए हैं और उनके जल्द ही इंग्लैंड में बाकी टीम से जुड़ने की उम्मीद है। क्रिकेट बोर्ड ने कहा, 'तेज गेंदबाज हारिस राऊफ दूसरे कोविड-19 परीक्षण में भी नेगेटिव आया है और इंग्लैंड में टीम से जुड़ने का पात्र है। नियमों के अनुसार सोमवार और बुधवार को उसका कोविड टेस्ट किया गया। उसके इस सप्ताहांत इंग्लैंड रवाना होने की उम्मीद है। समय आने पर उसकी यात्रा की योजना साझा की जाएगी।'

आमिर ने पहले अपने बच्चे के जन्म के कारण खुद को इंग्लैंड दौरे के लिए उपलब्ध नहीं बताया था। बेटी के जन्म के बाद उन्होंने पीसीबी से कहा कि वो टीम से जुड़ना चाहते हैं। पीसीबी ने उनके अनुरोध का स्वीकार कर लिया और युवा विकेटकीपर रोहेल नजीर की जगह टीम में शामिल कर लिया। 

अगली खबर