श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा झटका, दिग्गज हुआ बाहर 

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में कहर परपाने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क दूसरे टी20 से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Mitchell-Starc
मिचेल स्टार्क  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया के बांए हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हुए दूसरे टी20 से बाहर
  • मंगलवार को खेले गए पहले टी20 में झटके थे 3 विकेट
  • उंगली की चोट के कारण दूसरे टी20 में नहीं खेल पाएंगे स्टार्क

कोलंबो: विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज की मंगलवार को धमाकेदार शुरुआत की। पहले टी20 में 10 विकेट के अंतर से जीत दर्ज करके ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। लेकिन बुधवार को खेले जाने वाले दूसरे टी20 से पहले मेहमान टीम को तगड़ा झटका लगा है। 

पहले टी20 में चटकाए थे तीन विकेट
पहले टी20 में अपनी गेंदबाजी से कहर परपाने वाले तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क सीरीज के दूसरे टी20 से बाहर हो गए हैं। स्टार्क ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट टचकाए थे। वो जोश हेजलवुड के बाद ऑस्ट्रेलिया के सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। 

श्रीलंका को किया था 128 रन पर ढेर
स्टार्क और हेजलवुड की शानदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में  128 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद जीत के लिए मिले 129 रन के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और आरोन फिंच की सलामी जोड़ी की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत 10 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया था। 

उंगली में लगी चोट के कारण हुए हैं बाहर
स्टार्क को दूसरे टी20 से उंगली की चोट के कारण बाहर होना पड़ा है जो उन्हें पहली मैच के दौरान लग गई थी। उनकी बॉलिंग फिंगर में कट लग गया है। स्टार्क का ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 से बाहर होना बड़ा झटका है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की बेंस स्ट्रेंथ काफी मजबूत है और कई खिलाड़ी अपने चांस का इंतजार कर रहे हैं। जिसमें झाय रिचर्डसन और सीन एबॉट शामिल हैं। स्पिनर मिचेल स्वीपसन भी स्टार्क की जगह लेने के दावेदार हैं। 

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर