85 साल बाद ASHES सीरीज की पहली ही गेंद पर गिरा विकेट, स्टार्क ने इस करिश्माई गेंद पर किया बोल्ड, देखिए वीडियो

Mitchell Starc and Rory Burns Viral Video: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम पहले टेस्ट में आमने-सामने हैं। तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने मैच की पहली गेंद पर कमाल कर दिया।

Rory Burns and Mitchell Starc Viral Video
रोरी बर्न्स और मिचेल स्टार्क  |  तस्वीर साभार: AP
मुख्य बातें
  • ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज
  • आज से पहला टेस्ट मैच शुरू हो गया है
  • मिचेल स्टार्क ने पहले दिन रचा इतिहास

Mitchell Starc in Australia vs England 1st Test: ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार से एशेज सीरीज का आगाज हो गया है। दोनों टीमों की पहले टेस्ट में ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर टक्कर हो रही है। इंंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, लेकिन मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। कंगारू टीम ने लंच ब्रेक तक इंग्लैंड को सिर्फ 59 रन बनाने दिए और चार विकेट अपने नाम कर लिए। इंग्लिश टीम को पहला झटका धाकड़ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने दिया। उन्होंने सीरीज और मैच की पहली गेंद पर ही रोरी बर्न्स को पवेलियन की रहा दिखाई।

85 साल बाद एशेज सीरीज में हुआ ऐसा

स्टार्क ने बर्न्स को आउट कर इतिहास रच दिया है। वह 85 सालों में एशेज सीरीज की पहली गेंद पर विकेट हासिल करने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। 
इससे पहले ऐसा 1936 में हुआ था। तब ऑस्ट्रेलिया के अर्नेस्ट मैककॉर्मिक ने ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के थॉमस वर्थिंगटन को आउट किया था। ऐसा केवल दूसरी बार हुआ है कि सीरीज की पहली ही गेंद पर विकेट गिरा।  बता दें कि स्टार्क ने बर्न्स को एक बेहद करिश्माई गेंद पर बोल्ड किया। बर्न्स को बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि गेंद विकेटों में घुस जाएगी। दरअसल, स्टार्क ने 142 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से लेग स्टंप पर गेंद फेंकी और  बर्न्स ने फ्लिक करने का प्रयास किया पर चूक गए।

 देखिए वीडियो...

वहीं, एशेज सीरीज के 140 साल के इतिहास के ओवरऑल आंकड़ों की बात करें तो स्टार्क मैच की पहली गेंद पर विकेट झटकने वाले चौथे गेंदबाज बन गए हैं। दूसरी ओर, इंग्लैंड की टीम अपने एक शर्मनाक रिकॉर्ड में लगातार इजाफा कर रही है। इंग्लैंड एक वर्ष के दौरान सर्वाधिक टेस्ट डक (1 से 7 नंबर  बल्लेबाजी) का शिकार होने के मामले में टॉप पर है। उसके खिलाड़ियों के साथ साल 2021 में 29 बार ऐसा हो चुका है। इंग्लैंड ने अपने ही पिछले शर्मानक रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। इंग्लिश टीम के प्लेयर 1998 में 27 मर्तबा शून्य पर आउट हुए थे। इसके बाद वेस्टइंडीज का नंबर आता है। उसे साल 2000 में 22 डक झेलने पड़े थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर