पाकिस्तान की हार से खीझे मिस्बाह उल हक ने कुछ ऐसा कहा, मुंह छुपाते दिखे सरफराज [VIDEO]

क्रिकेट
Updated Oct 11, 2019 | 00:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Misbah ul Haq after loss against Sri Lanka: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कुछ ऐसा कह दिया कि सब हैरान रह गए।

Misbah ul Haq
मिस्बाह उल हक  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने तीसरे टी20 में भी पाकिस्तान को 13 रन से हराया
  • श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्तान को उसके घर में टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप किया
  • हार के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में खीझे हुए नजर आए पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक

आतंक के माहौल के चलते लंबे समय से पाकिस्तान में कोई भी विदेशी टीम क्रिकेट खेलने के लिए आने को तैयार नहीं थी। काफी मुश्किल के बाद श्रीलंका तैयार हुआ तो उसके भी आधे से ज्यादा सीनियर खिलाड़ियों ने नाम वापस ले लिया। किसी तरह जूनियर खिलाड़ियों से सजी श्रीलंकाई टीम पाकिस्तान पहुंची। वनडे सीरीज में तो पाकिस्तान 2-0 से जीत गया लेकिन नंबर.1 टी20 टीम पाकिस्तान अपने घर में जब टी20 सीरीज खेलने उतरी तो पूरी तरह पस्त हो गई। श्रीलंका की इस 'जूनियर' टीम ने भी पाकिस्तान का 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया। तीसरे टी20 में हार के बाद जब नए कोच मिस्बाह उल हक और कप्तान सरफराज अहमद पत्रकारों से बातचीत करने आए तो मिस्बाह खीझे हुए दिखे।

हाल ही में पाकिस्तान के मुख्य कोच बनने वाले पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक से एक पत्रकार ने पूछा- 'मिस्बाह भाई, अभी आपने कहा कि ये वही टीम है जो पिछले चार साल से खेल रही थी जो रैंकिंग में नंबर.1 थी, तो इन 10 दिनों में ये नंबर वन टीम की तरह क्यों नहीं खेली। आपका क्या ख्याल है?' इस सवाल को सुनने के बाद मिस्बाह काफी खीझ गए क्योंकि वो अपने ही एक बयान को लेकर फंस चुके थे। इस पर उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिसे सुनकर पास में बैठे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद भी मुंह छुपाने पर मजबूर हो गए।

मिस्बाह ने रिपोर्टर के सवाल के जवाब में कहा, 'मेरे ख्याल में तब्दीली तो यही हुई है कि मैं आया हूं। तो मैंने ही कुछ गलत किया होगा लगता है। मैंने जो दाएं हाथ के बल्लेबाज थे उनको बाएं हाथ से खिला दिया। जो दाएं हाथ से गेंदबाजी कर रहे थे, उनको कहा कि बाएं हाथ से गेंदबाजी कराओ। यही हो सकता है, और तो मैं भी सोच रहा हूं कि क्या हो सकता है।'

ये है उस प्रेस कॉन्फ्रेंस का वीडियो (मिस्बाह का बयान- 4:45 से 5:00 के बीच)

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच बुधवार को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने अपनी टीम में 5 बदलाव कर डाले थे। वे पहले ही 2-0 से सीरीज पर कब्जा कर चुके थे इसलिए श्रीलंका का मनोबल बढ़ा हुआ था। मैच में भी कुछ ऐसा ही नजारा दिखा जब पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम अच्छी शुरुआत तो नहीं कर पाई लेकिन मध्यक्रम में अपने करियर का पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने उतरे ओशादा फर्नान्डो ने नाबाद 78 रनों की धुआंधार पारी खेल डाली।

श्रीलंका ने ओशादा फर्नान्डो के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में उतरी पाकिस्तान की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 94 रन बना चुकी थी। सीरीज का पहला मैच खेल रहे हारिस सोहेल ने भी 52 रनों की पारी खेल दी लेकिन फिर भी पाकिस्तान के बल्लेबाज इतना धीमा खेलते दिखे कि 20 ओवर में 6 विकेट पर कुल 134 रन के स्कोर तक ही पहुंच सके। इसके साथ ही श्रीलंका ने मैच जीता और सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर