पाकिस्तानी टीम से आमिर और शोएब मलिक को किया बाहर, अब मिस्बाह उल हक ने बताई ये वजह

Pakistan Cricket Team, Misbah ul Haq: न्यूजीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम से तीन अनुभवी खिलाड़ियों की छुट्टी कर दी गई। इस पर कोच मिस्बाह उल हक ने क्या कहा, आइए जानते हैं।

Mohammad Amir Shoaib Malik and Misbah ul Haq
आमिर और मलिक को किया बाहर, मिस्बाह ने बताई वजह  |  तस्वीर साभार: AP, File Image

मुख्य बातें

  • पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा 2020
  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम से शोएब मलिक और मोहम्मद आमिर का नाम गायब
  • कोच मिस्बाह उल हक ने बताया क्यों टीम से किया गया इन सीनियर खिलाड़ियों को बाहर

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में विवाद, अजीबोगरीब बदलाव और हंगामा कोई नई बात नहीं है। पहले इंग्लैंड दौरे के लिए बाबर आजम को सीमित ओवर क्रिकेट टीमों का कप्तान बनाया गया और अजहर अली को टेस्ट टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई। अब अजहर अली से कप्तानी छीनकर तीनों प्रारूपों की जिम्मेदारी बाबर आजम को सौंप दी। अब न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान हुआ तो इसमें तीन सीनियर खिलाड़ियों के नाम गायब हैं। अब पाक टीम के मुख्य कोच और निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह-उल-हक ने इसका जवाब दिया है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए घोषित पाकिस्तानी क्रिकेट टीम से अनुभवी खिलाड़ियों असद शाफिक, मोहम्मद आमिर और शोएब मलिक को बाहर कर दिया गया है। कोच मिस्बाह उल हक ने इस फैसले का बचाव करते हुए कहा कि वो युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे इसलिए ये फैसला लिया गया है।

हम होनहार युवाओं का मौका देना चाहते हैं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी विज्ञप्ति में, मिस्बाह ने कहा कि असद को उनके फॉर्म जबकि मलिक और आमिर को इसलिए नजरअंदाज किया गया क्योंकि चयनकर्ता होनहार और उभरते हुए खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे। मिस्बाह ने कहा, ‘‘ इंग्लैंड का दौरा करने वाली टीम से तीन प्रमुख खिलाड़ियों को हटाया गया है। असद फार्म में नहीं है।’’

हमारे लिए इसलिए बहुत महत्वपूर्ण है न्यूजीलैंड दौरा

मिस्बाह ने आगे कहा कि, ‘न्यूजीलैंड के मैच हमारे लिए इसलिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि हम अपनी टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में सुधार करना चाहते हैं और आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में महत्वपूर्ण अंक भी हासिल करना चाहते हैं। इसी के मद्देनजर हाल के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए, हमने सर्वश्रेष्ठ उपलब्ध खिलाड़ियों का चयन किया है।’ एक तरफ मिस्बाह इस दौरे को अहम बता रहे हैं और दूसरी तरफ दिग्गजों को बाहर कर दिया गया है। ऐसे में विदेशी दौरे पर दिग्गज कीवी टीम के खिलाफ पाकिस्तानी टीम का क्या हाल होगा, ये कुछ समय में पता चल जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर