टीम 'जीरो': अब तो पाकिस्तानी टीम के कोच मिस्बाह उल हक ने भी ये बात कर ली स्वीकार

Misbah-ul-Haq opens up on loss of Pakistan cricket team: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक ने इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद स्थिति को स्वीकार कर लिया है।

Misbah ul Haq slams Pakistani team
Misbah ul Haq slams Pakistani team  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड ने वनडे सीरीज में पाकिस्तान को चारों खाने चित किया
  • तीसरे वनडे में हार के बाद पाकिस्तानी टीम की चौतरफा आलोचना
  • पाकिस्तान के कोच मिस्बाह-उल-हक इस बार नहीं कर पाए अपनी टीम का बचाव

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) के शतक और 300+ स्कोर खड़ा करने के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हार मिली। इस हार के साथ पाकिस्तानी टीम ने 0-3 से वनडे सीरीज भी गंवा दी। आमतौर पर हर सीरीज के बाद पाकिस्तानी टीम का बचाव करने वाले उनके मुख्य कोच व पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक (Misbah ul Haq) भी इस बार शर्मसार होते दिखे। जब उनसे सवाल जवाब हुए तो उन्होंने साफ कहा कि टीम जीरो पर आ गई है।

पाकिस्तान के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने स्वीकार किया कि वनडे सीरीज में दूसरे दर्जे की इंग्लैंड टीम के हाथों मिली करारी हार (0-3 से क्लीन स्वीप) से उनकी टीम का मनोबल गिरा और वो काफी चिंतित हो गए। मिस्बाह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘हाल ही की कई सीरीज में अच्छे प्रदर्शन से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा था। लगा कि हम सही दिशा में जा रहे हैं लेकिन इस हार से हमारा मनोबल गिरा। अब लग रहा है कि हम फिर जीरो पर आ गए हैं लेकिन हम आगे बढ़ने का रास्ता निकालेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे समझ में नहीं आया कि इस सीरीज में टीम इतने खराब फॉर्म में क्यों थी और लय कैसे खो दी। मुख्य कोच होने के नाते मेरे लिये यह चिंता का सबब है। ऐसे प्रदर्शन पर क्या कहें। इसके बचाव में कुछ नहीं कह सकते। हम सभी जिम्मेदार हैं। खिलाड़ी, कोच, सहयोगी स्टाफ सभी।’’

गौरतलब है कि पाकिस्तानी टीम की एक के बाद एक लगातार हार से टीम हिल गई है और उनकी हर तरफ आलोचना हो रही है। फैंस से लेकर पूर्व दिग्गजों तक, सभी पाक टीम की बखिया उधेड़ रहे हैं। खासतौर पर इसलिए क्योंकि वो एक ऐसी इंग्लिश टीम के खिलाफ खेल रहे थे जिसमें अधिकतर खिलाड़ी पहली बार वनडे क्रिकेट खेल रहे थे।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर