माइकल वॉन ने पहले वनडे में पाकिस्तान की शर्मनाक हार के बाद कर दी घनघोर बेइज्जती

Michael Vaughan trolls Pakistan after loss in ODI series opener: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान को मिली शर्मनाक हार के बाद उन्हें ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Michael Vaughan trolls Pakistan cricket team
माइकल वॉन ने पाकिस्तानी टीम को ट्रोल किया। (Instagram/AP) 

मुख्य बातें

  • इंग्लैंड ने पहले वनडे मैच में पाकिस्तान को 169 गेंदें बाकी रहते 9 विकेट से मात दी
  • पांच नए खिलाड़ियों के साथ खेल रही इंग्लिश टीम के खिलाफ मिली हार के बाद उड़ रहा है पाक टीम का मजाक
  • इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ी

कार्डिफ में खेले गए इंग्लैंड-पाकिस्तान (England vs Pakistan) वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम विजयी साबित हुई। इंग्लैंड सिर्फ 9 विकेट से जीती नहीं, बल्कि ये कहना गलत नहीं होगा कि पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह शिकस्त दी। कई मुख्य खिलाड़ियों के कोविड संक्रमित होने के बाद टीम को नए सिरे से तैयार करना पड़ा था और गुरुवार को पहले वनडे में इंग्लैंड के 5 नए खिलाड़ी मैदान पर खेल रहे थे, फिर भी पाकिस्तानी टीम बुरी तरह हार गई। ऐसे में सोशल मीडिया पर ट्रोल होने व ट्रोल करने के उस्ताद पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पाकिस्तान की जमकर बेइज्जती कर दी।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। पाकिस्तानी खिलाड़ी पिच पर आए और मैच की पहली तीन गेंदों पर दो बल्लेबाज (इमाम उल हक और बाबर आजम) शून्य पर आउट हो गए। इसके बाद लगातार विकेटों का पतझड़ जारी रहा और पूरी पाकिस्तानी टीम 35.2 ओवर में 141 रन पर सिमट गई। जवाब में उतरी इंग्लैंड की टीम ने सिर्फ एक विकेट गंवाया और डेविड मलान (नाबाद 68) और जैक क्रॉली (नाबाद 58) की पारियों के दम पर 9 विकेट से मैच जीत लिया।

इंग्लैंड की नई सिरे से तैयार की गई टीम से मिली इतनी करारी हार के बाद सोशल मीडिया पर उनकी ट्रोलिंग शुरू हो गई। स्टार कप्तान बाबर आजम से लेकर पीएसएल के हीरो शोएब मकसूद तक, सभी की आलोचना हुई। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी दो ट्वीट करके पाकिस्तान की खिल्ली उड़ाई। वॉन ने अपने पहले ट्वीट में लिखा, "पाकिस्तान को क्रिकेट खेलते देख मजा आता है। एक ऐसी टीम जो किसी दिन तो दुनिया की किसी भी टीम को हरा दे लेकिन किसी भी टीम से किसी भी दिन हार भी सकती है।"

इसके बाद वॉन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "इंग्लैंड को जिस तरह कल झटका लगा था और फिर मैदान पर आकर ऐसा प्रदर्शन करना वाइट बॉल टीम की हमारी परंपरा के बारे में काफी कुछ बताता है। बहुत-बहुत प्रभावशाली। पाकिस्तानी की बात करें तो- बकवास। ऐसे शर्मनाक प्रदर्शन को इसी तरह बयां किया जा सकता है।"

सीरीज से ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम व फैंस को तब करारा झटका लगा था जब वनडे टीम के तकरीबन 7 खिलाड़ी कोविड से संक्रमित पाए गए। इसमें टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी बाहर थे। ऐसे में बेन स्टोक्स की कप्तानी में आनन-फानन में एक कामचलाऊ टीम तैयार करके उतारी गई थी।

इंग्लैंड की तरफ से इस पहले वनडे मैच में साकिब महमूद (Saqib Mahmood) मैच के हीरो बने जो अपने करियर का पांचवां वनडे मैच खेल रहे थे, वो भी लंबे समय के बाद। महमूद ने मैच में चार विकेट लिए, जिसमें मैच की पहली तीन गेंदों पर इमाम और बाबर को शून्य पर आउट करना शामिल रहा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर