माइक हसी ने की धोनी की जमकर तारीफ, कहा- विराट और धोनी के बीच है स्पेशल रिलेशन

Michael Hussey Praise MS Dhoni: चेन्नई सुपर किंग्स के कोच एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है उन्होंने विराट कोहली के साथ उनके स्पेशल रिलेशन को डिकोड करने की कोशिश की है।

Virat Kohli MS Dhoni
Virat Kohli MS Dhoni 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइक हसी ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है
  • उन्होंने बताया है कि विराट को अब भी क्यों है धोनी की जरूरत
  • धोनी को और 10 साल खेलते देखना चाहते हैं मिस्टर क्रिकेट

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर और चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइक हसी ने कहा है कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एमएस धोनी के साथ खड़े हैं उनके जैसे कद के खिलाड़ी को टीम में बनाए रखना चाहते हैं। उन्होंने धोनी की बतौर खिलाड़ी और कप्तान जमकर तारीफ की है। धोनी वर्तमान में भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके पास टीम के तकरीबन सभी खिलाड़ी जरूरत के समय उनसे सलाह लेने जाते हैं। यहां तक कि कप्तान होते हुए भी विराट कोहली धोनी से सलाह लेते हैं।
 
कई बार मैच के दौरान धोनी फील्डिंग सेट करते और गेंदबाजों को सलाह देते दिखते हैं और इस दौरान विराट कोहली कोई दखल नहीं देते। विराट ने कई बार कहा है कि धोनी हमेशा उनके कप्तान रहेंगे। धोनी की कप्तानी में ही विराट ने अपने करियर की शुरुआत की थी। 

भारतीय टीम के इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बीच आपसी समझ से ऑस्ट्र्रेलियाई दिग्गज माइक हसी बेहद प्रभावित हैं। उन्होंने कहा है कि धोनी जैसे दिग्गज के टीम में होने से विराट को किसी तरह का डर नहीं है। हसी ने कहा, धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी के अबतक टीम में बनाए रखने के लिए विराट कोहली की प्रशंसा की जानी चाहिए जो कि निसंदेह भारत के सबसे सफल कप्तान रहे हैं। कई बार कुछ लोगों को ऐसे खिलाड़ी के टीम में बने रहने से डरते हैं।'

विराट को मालूम है धोनी की अहमियत
हसी ने आगे कहा, हमें विराट कोहली की प्रशंसा करनी चाहिए। विराट को ये बात अच्छी तरह मालूम है उनके पास एक ऐसा शख्स है जो उनसे सीधे तौर पर ना कह सकता है। और वो उन्हें अभी भी अपने साथ रखना चाहते हैं क्योंकि उन्हें लगता है वो उनके लिए बेहतर कप्तान और अच्छी टीम के गठन में मददगार साबित होंगे। 

...और 10 साल खेलें धोनी क्रिकेट
हसी ने धोनी के बारे में हसी ने कहा, वो एक शानदार खिलाड़ी और व्यक्ति हैं। हम आशा करते हैं कि वो अगले 10 साल तक क्रिकेट खेलते रहें लेकिन इस बात को लेकर सुनिश्चत तौर पर नहीं कह सकता कि मैं ऐसा होता देख पाउंगा। आशा करता हूं कि जतने लंबे समय तक हो सके वो क्रिकेट खेलेंगे।'

उन्होंने आगे कहा, मैं एमएस धोनी को बतौर कप्तान पसंद करता हूं। उनका शांत रहना मुझे पसंद है और वो अपने खिलाड़ियों का पूरा समर्थन करते हैं और उनपर विश्वास जताते हैं। रणनीतिक आधार पर वो टीम के लिए बेहद अहम खिलाड़ी हैं। कई बार वो ऐसे निर्णय लेते हैं जो आपके लिए चौंकाने वाले होते हैं लेकिन अधिकांशत: ऐसे फैसले उनके पक्ष में जाते हैं। 

सीएसके के कोच ने कहा, उनके साथ बल्लेबाजी के दौरान कड़े लक्ष्य का पीछा करना अपने आप में बेहतरीन अनुभव होता है। इस दौरान वो शांत रहते हुए शानदार तरीके से सफलतापूर्वक रनों का पीछा करते हैं। मैं उन्हें हमेशा अतिंम ओवर तक लक्ष्य की पीछा करते हुए बीच मैदान से देखना चाहता हूं।   
 

अगली खबर