स्‍टीव स्मिथ को दोबारा ऑस्‍ट्रेलिया का कप्‍तान बनते नहीं देखना चाहते क्‍लार्क, इस खिलाड़ी को बताया दावेदार

Michael Clarke does not support Steve Smith: माइकल क्‍लार्क नहीं चाहते कि धाकड़ बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ दोबारा ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी करें। क्‍लार्क ने ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान के लिए अपनी पसंद बताई।

steve smith and michael clarke
स्‍टीव स्मिथ और माइकल क्‍लार्क 

मुख्य बातें

  • क्‍लार्क नहीं चाहते कि स्‍टीव स्मिथ दोबारा ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान बने
  • स्मिथ को बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद कप्‍तानी से हटाया गया था
  • क्‍लार्क ने बताया कि ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट की कमान संभालने के लिए उपयुक्‍त खिलाड़ी कौन है

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट ने अपना काला समय देखा था जब डेविड वॉर्नर, तत्‍कालीन कप्‍तान स्‍टीव स्मिथ और ओपनर कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग मामले में दोषी पाए गए थे। यह वाकया 2018 में ऑस्‍ट्रेलिया के दक्षिण अफ्रीका दौरे का था। खिलाड़‍ियों को इसका कड़ा खामियाजा भुगतना पड़ा। क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर और स्‍टीव स्मिथ को अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से एक साल के लिए बैन कर दिया था। इसके बाद से ऑस्‍ट्रेलियाई क्रिकेट में काफी बदलाव हुआ।

जहां टिम पैन ने टेस्‍ट क्रिकेट में स्‍टीव स्मिथ की भूमिका ली, वहीं सीमित ओवर क्रिकेट में आरोन फिंच ने कंगारू टीम की कमान संभाली। 2019 विश्‍व कप में फिंच के नेतृत्‍व में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। स्मिथ की बात करें तो उन्‍होंने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की और सभी प्रारूपों में रन बनाकर अपनी जगह स्‍थायी की। जब पूर्व कप्‍तान माइकल क्‍लार्क से कुछ समय पहले पूछा गया कि वह स्मिथ को दोबारा कप्‍तान बनने देखना पसंद करेंगे, तो उन्‍होंने सकारात्‍मक जवाब दिया।

क्‍लार्क ने पिछले महीने कहा था, 'स्मिथ जब छोटे थे तब से ही शानदार लीडर हैं। मैं उन्‍हें दोबारा ऑस्‍ट्रेलिया की कप्‍तानी करते हुए देखना पसंद करूंगा। यह क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया पर निर्भर करेगा कि वह उसे जिम्‍मेदारी सौंपते हैं या नहीं। मगर कभी स्मिथ को मौका मिलता है तो वह इसमें सफल होंगे।' हालांकि, ऐसा लगता है कि क्‍लार्क ने अपना मन बदल लिया है और वह ऑस्‍ट्रेलिया के लिए सभी प्रारूपों में नए कप्‍तान को देखना चाहते हैं।

सभी प्रारूप खेल सकता है ये खिलाड़ी

फॉक्‍स स्‍पोर्ट्स ने क्‍लार्क के हवाले से कहा, 'इस देश में खेल में हम सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी को कप्‍तान बनते देखना चाहते हैं। मैं इससे सहमत नहीं हूं। मेरे ख्‍याल से सर्वश्रेष्‍ठ कप्‍तान वही होना चाहिए जो कप्‍तान हो। पैट कमिंस ने साबित किया है कि वह फिट और स्‍वस्‍थ हैं। वह तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। उनका शरीर भी इस आकार में आ चुका है जहां वह किसी भी बल्‍लेबाज की तरह मैदान पर रह सकते हैं।'

बता दें कि स्मिथ और कमिंस दोनों ही इस समय ऑस्‍ट्रेलिया की सीमित ओवर टीम का हिस्‍सा है, जो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर है। स्मिथ ने तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 104 रन बनाए जबकि कमिंस ने 4 विकेट झटके। ऑस्‍ट्रेलिया ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। अब एक्‍शन वनडे सीरीज की तरफ बढ़ चुका है जहां दक्षिण अफ्रीका ने पहले मुकाबले में 74 रन से जीत दर्ज की। अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर