न्यूजीलैंड क्रिकेट ने किया नए सालाना अनुबंध का ऐलान, 3 साल में पहली बार कटा इस खिलाड़ी का नाम

क्रिकेट
भाषा
Updated May 13, 2022 | 20:33 IST

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने नए सालाना अनुबंध जारी कर दिए हैं जिमी नीशम को तीन साल में पहली बार अनुबंध नहीं मिला है। 

James-Neesham
जिमी नीशम  
मुख्य बातें
  • स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को मिला है अनुबंध
  • तीन साल बाद जिमी नीशम को नहीं दिया गया अनुबंध
  • अयाज पटेल की फिर हुई अनुबंध सूची में वापसी

वेलिंगटन: ऑलराउंडर जिमी नीशाम को तीन साल में पहली बार न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है और उनकी जगह वेलिंगटन के ऑफ स्पिन ऑलराउंडर माइकल ब्रेसवेल को दी गयी है। इकतीस वर्षीय नीशम ने 12 टेस्ट, 66 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 38 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप फाइनल के सुपर ओवर में मार्टिन गुप्टिल के साथ बल्लेबाजी की थी।

नीशम नीदरलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में नहीं खेले थे। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की अनुमति दी थी। ब्रेसवेल ने मार्च में नीदरलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया और उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिये भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। उन्हें पहली बार अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने शुकवार को 20 अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की। इस सूची में स्पिनर अयाज पटेल भी शामिल हैं जिन्होंने पिछले साल दिसंबर में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लिये थे। वह टेस्ट मैचों में ऐसा कारनामा करने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। पटेल को पिछले सत्र में अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया था।

न्यूजीलैंड के अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची इस प्रकार है: 
टॉम ब्लंडेल, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गुप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमिसन, टॉम लैथम, डेरिल मिचेल, हेनरी निकोल्स, अयाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, नील वैगनर, केन विलियमसन, विल यंग।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर