दो साल बाद मयंक अग्रवाल ने जड़ा शानदार शतक, बचाई टीम इंडिया की डूबती नैया

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार शतक जड़कर टीम की नैया को मुश्किल स्थिति में डूबने से बचा लिया।

Mayank-Agarwal-century
मयंक अग्रवाल 
मुख्य बातें
  • पहले दिन का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल ने बनाए नाबाद 120 रन
  • 80 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर बैकफुट पर आ गई थी टीम इंडिया
  • मुश्किल स्थिति में सैकड़ा जड़कर टीम को संकट से उबारा और दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 221 रन तक पहुंचाया

मुंबई: टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट में टीम इंडिया की डूबती नैय्या को संभाला। मयंक अग्रवाल और शुभमन गिल ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 80 रन के स्कोर तक कोई विकेट नहीं गिरने दिया। लेकिन पहले सत्र के खेल के बाद अचानक से एजाज पटेल ने कहर बरपाते हुए 80 रन पर तीन विकेट झटककर टीम इंडिया को बैकफुट पर धकेल दिया। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

मयंक ने अय्यर के साथ पारी को संभाला
इसके बाद मयंक ने कानपुर टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर के साथ पारी को संभाला। मयंक और अय्यर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी की। इसी दौरान मयंक ने 119 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। 180 के स्कोर पर श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद भी मयंक ने एक छोर संभाले रखा और 196 गेंद में 13 चौके और 3 छक्के के साथ अपना शतक पूरा कर लिया। मयंक ने कीवी स्पिनर्स के खिलाफ हमला करते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में रन बनाए। 

दो साल लंबे अंतराल के बाद बल्ले से निकला सैकड़ा
यह मयंक अग्रवाल के टेस्ट करियर का चौथा टेस्ट शतक पूरा किया। उनके बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में इंदौर में बांग्लादेश के खिलाफ आया था। उस मैच में मयंक ने 243 रन बनाए थे। उसके बाद से दो साल से प्रशंसक मयंक से ऐसी ही पारी की आशा कर रहे थे। लेकिन मयंक ने एकादश से बाहर किए जाने की आशंका के बीच मुश्किल स्थिति में शतक जड़कर दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है।

तीसरा दोहरा शतक जड़ने का है मौका
दिन का खेल खत्म होने तक मयंक अग्रवाल ने 246 गेंद में 120 रन बना लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 4 छक्के जड़े हैं। उनकी पांचवें विकेट के लिए रिद्धिमान साहा के साथ 134 गेंद में 61 रन की नाबाद साझेदारी कर ली है। ऐसे में करियर में दो दोहरे शतक जड़ चुके मयंक से एक बार फिर बड़ी पारी की आशा है। अगर मयंक दूसरे दिन अपने पहले दिन के फॉर्म को बरकरार रखने में सफल होते हैं तो भारतीय टीम के लिए स्थितियां आसान हो जाएंगी।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर