इंग्लैंड को मिला नया वनडे और टी20 कोच, मैथ्यू मॉट को मिली जिम्मेदारी

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated May 18, 2022 | 18:01 IST

Who is Matthew Mott: इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम को उसका नया कोच मिल गया है। मैथ्यू मॉट को ये जिम्मेदारी सौंपी गई है। ईसीबी ने बुधवार को इसका ऐलान कर दिया।

Matthew Mott
मैथ्यू मॉट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सफेद बॉल क्रिकेट को लेकर ईसीबी का बड़ा फैसला
  • मैथ्यू मॉट बने इंग्लैंड के नए वनडे और टी20 कोच
  • ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के पूर्व कोच रहे हैं मैथ्यू मॉट

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बुधवार को ऑस्ट्रेलिया महिला टीम के कोच मैथ्यू मॉट को पुरुष टी20 और वनडे टीम का नया मुख्य कोच बनाया गया है। 48 वर्षीय मॉट ने इंग्लैंड के सफेद गेंद के मुख्य कोच के रूप में चार साल का अनुबंध किया है और उनका जून में एम्स्टर्डम में नीदरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से कार्यभार संभालने की उम्मीद है।

मॉट ने कहा, "मैं इंग्लैंड के साथ इस सफेद गेंद की भूमिका निभाने के अवसर को स्वीकार करने से खुश हूं, जबकि मैं एक ऑस्ट्रेलियाई हूं, लेकिन मेरे यूके में कई करीबी दोस्त हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड, वेल्स और इंग्लैंड में काफी समय बिताया है। जब यह भूमिका मुझे देने का प्रस्ताव आया तो मैं इयोन मोर्गन और अब रॉब की के कुशल नेतृत्व में सफल टीम के साथ काम करने के अवसर से खुश हुआ, जिसकी मैंने हमेशा प्रशंसा की है।"

मॉट 2015 से ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम के मुख्य कोच थे और उनके अधीन टीम महिला क्रिकेट में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। 2018 और 2020 में महिला टी20 विश्व कप जीतने के अलावा इस साल न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप में भी झंडे गाड़े थे।

मॉट ने ऑस्ट्रेलिया को 2018 से 2021 तक वनडे मैचों में लगातार 26 मैचों की लगातार जीत के अलावा चार महिला एशेज श्रृंखला में अपराजित होने में मदद की है, जो पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं के लिए भी एक रिकॉर्ड है।

मॉट ने कहा, "टीमों के लिए अलग-अलग कोचों की भूमिका पर विचार और ब्रेंडन मैकुलम के साथ उनकी रेड-बॉल भूमिका में काम करने का मौका एक ऐसा अवसर है जिसे लेकर मैं अविश्वसनीय रूप से उत्साहित हूं और निश्चित रूप से अपने परिवार के लिए भी समय निकाल सकता हूं, क्योंकि हम इस रोमांचक यात्रा को शुरू करने जा रहे हैं।"

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर