मार्कस हैरिस-विल पुकोव्‍स्‍की ने वॉ बंधुओं का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा, बने नए 'बादशाह'

Highest Partnership in Sheffield Shield history: मार्कस हैरिस और विल पुकोव्‍स्‍की ने स्‍टीव वॉ व मार्क वॉ के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्‍थापित कर दिया है।

will puckovski and marcus harris
विल पुकोव्‍स्‍की और मार्कस हैरिस  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मार्कस हैरिस-विल पुकोव्‍स्‍की ने स्‍टीव वॉ-मार्क वॉ का 30 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
  • मार्कस हैरिस-विल पुकोव्‍स्‍की ने शेफील्‍ड शील्‍ड इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड बनाया
  • मार्कस हैरिस और विल पुकोव्‍स्‍की ने 486 रन की साझेदारी की

एडिलेड: मार्कस हैरिस (239) और विल पुकोव्‍स्‍की (255*) ने रविवार को दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ शेफील्‍ड शील्‍ड इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड स्‍थापित कर दिया है। हैरिस-पुकोव्‍स्‍की ने तीसरे दिन पहले विकेट के लिए 486 रन की साझेदारी करके स्‍टीव वॉ और मार्क वॉ के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।

मार्कस हैरिस और विल पुकोव्‍स्‍की ने तीसरे दिन अपनी पारी 418/0 के स्‍कोर से आगे बढ़ाई। तीसरे दिन की पहली गेंद पर विल पुकोव्‍स्‍की ने दोहरा शतक पूरा किया और हैरिस के साथ उन्‍होंने रिकॉर्ड्स के शिखर पर पहुंचने का काम जारी रखा। कैलम फर्ग्‍यूसन ने हैरिस का स्लिप में कैच टपका दिया, तब विक्‍टोरिया का स्‍कोर 436 रन था। कुछ समय बाद हैरिस ने कवर ड्राइव जमाया और शेफील्‍ड शील्‍ड इतिहास की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया।

बता दें कि हैरिस-पुकोव्‍स्‍की ने वॉ बंधुओं के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। स्‍टीव वॉ और मार्क वॉ ने न्‍यू साउथ वेल्‍स की तरफ से खेलते हुए वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1990-91 में वाका में पांचवें विकेट के लिए 464* रन की साझेदारी की थी। अब यह रिकॉर्ड मार्कस हैरिस और विल पुकोव्‍स्‍की के नाम दर्ज हो गया है।

शेफील्‍ड शील्‍ड इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड

शेफील्‍ड शील्‍ड इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी के मामले में तीसरे स्‍थान पर डेविड हुक्‍स और वेन फिलिप्‍स का नाम दर्ज है। 1987 में दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया की इस जोड़ी ने तस्‍मानिया के खिलाफ चौथे विकेट के लिए 462* रन की साझेदारी की थी। फिर 2006 में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के क्रिस रोजर्स-मार्कस नॉर्थ ने विक्‍टोरिया के खिलाफ तीसरे विकेट के लिए 459 रन की साझेदारी की थी और यह जोड़ी इस लिस्‍ट में चौथे स्‍थान पर है।

माइक वेलेटा और ज्‍योफ मार्श ने 1989 में वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले विकेट के लिए 431 रन की साझेदारी की थी। यह जोड़ी इस लिस्‍ट में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। ऐसी उम्‍मीद थी कि मार्कस हैरिस और विल पुकोव्‍स्‍की 500 रन की साझेदारी का रिकॉर्ड बनाएंगे, लेकिन दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया को आखिरकार सफलता मिली जब हैरिस विकेटकीपर को कैच थमाकर पवेलियन लौटै। 

बता दें कि एडिलेट में विक्‍टोरिया ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी 564/3 के स्‍कोर पर घोषित की। पहली पारी में 200 रन पर ऑलआउट होने वाली दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया ने तीसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 64 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड (104*) और हेनरी हंट (55*) क्रीज पर जमे हुए थे। दक्षिण ऑस्‍ट्रेलिया की टीम अभी विक्‍टोरिया के स्‍कोर से 192 रन पीछे है जबकि उसके 8 विकेट शेष हैं।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर