भारत की टी20 विश्व कप टीम को लेकर जयवर्धने ने जताई चिंता, बोले- इस खिलाड़ी का ना होना बड़ा झटका

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Sep 17, 2022 | 14:06 IST

Mahela Jayawardene on India's T20 World Cup 2022 Team: श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने रवींद्र जडेजा के टी20 विश्व कप टीम से बाहर होने पर अपनी राय का इजहार किया है। उन्होंने साथ ही विराट कोहली की फॉर्म पर भी बात की।

India T20 World Cup Team
भारती क्रिकेट टीम  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आईसीसी टी20 विश्व कप 2022
  • अक्टूबर में शुरू होगा विश्व कप
  • ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टूर्नामेंट

मुंबई: श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज माहेला जयवर्धने का मानना है कि आलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल हो जाना आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए बड़ा झटका है जबकि विराट कोहली की फॉर्म में वापसी भारत के लिए सकारात्मक संकेत है। जडेजा ने एक सप्ताह पहले घुटने का आपरेशन कराया था। जडेजा अपनी प्रगति के बारे में प्रशंसकों को नवीनतम जानकारी देने के लिए सोशल मीडिया पर सन्देश डालकर लगातार अपडेट कर रहे हैं।

''जडेजा नंबर पांच के लिए फिट थे''

33 वर्षीय जडेजा चोट के कारण 2022 एशिया कप में नहीं खेल पाए थे और चोट के कारण ही वह जुलाई में वेस्ट इंडीज दौरे पर नहीं जा पाए थे। जयवर्धने ने शनिवार को आईसीसी रिव्यू में कहा, "भारत के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। जडेजा नंबर पांच की अपनी भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए थे। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह और हार्दिक पांड्या टॉप छह में भारत को आलराउंड विकल्प प्रदान कर रहे थे और साथ ही बल्लेबाजी में लचीलापन प्रदान कर रहे थे।"

पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज ने कहा, "जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए विश्व कप में एक बड़ा झटका है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता की बात है। टीम प्रबंधन दिनेश कार्तिक को पीछे छोड़कर इस भूमिका के लिए ऋषभ पंत को लाये। विश्व कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना होगा। लेकिन जडेजा का न होना एक बड़ा झटका है।" हाल ही में आईपीएल टीम मुम्बई इंडियंस ने जयवर्धने को अपने प्रमुख कोच पद से हटाकर मुम्बई इंडियंस का ग्लोबल हैड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया था।

विराट ने एशिया कप में शतक जड़ा

जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आये हैं। विराट ने हाल में एशिया कप में शतक बनाया था। कोहली ने अपना शतक सूखा समाप्त करते हुए 1,020 दिनों के अंतराल के बाद अपना 71वां शतक बनाया था।

जयवर्धने ने कहा, "एशिया कप में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और दिखाया कि उनके पास क्या क्षमता है। वह विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।" जयवर्धने ने साथ ही कहा कि भारत का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की फिटनेस में वापसी से मनोबल मजबूत हुआ है। जसप्रीत नयी गेंद से और अंत में काफी कारगर रहते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

यह भी पढ़ें: 'रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करो, आधी भारतीय खत्‍म', अफगानिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान का बयान

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर