श्रीलंका को मिला नया वनडे कप्‍तान, कई सीनियर खिलाड़‍ियों की हुई टीम से छुट्टी

Sri Lanka cricket team: श्रीलंका ने बांग्‍लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैचों के लिए 18 सदस्‍यीय टीम की घोषणा कर दी है। श्रीलंका क्रिकेट ने 2023 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए नया कप्‍तान नियुक्‍त किया।

sri lanka odi squad
श्रीलंका वनडे टीम 

मुख्य बातें

  • श्रीलंका ने बांग्‍लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए किया टीम का ऐलान
  • श्रीलंका ने कुसल परेरा को कप्‍तान बनाया और कई सीनियर्स को ड्रॉप किया
  • श्रीलंका ने 2023 विश्‍व कप को ध्‍यान में रखते हुए परेरा को कप्‍तान बनाया

कोलंबो: विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा को बांग्लोदश के खिलाफ इस महीने होने वाली वनडे वाली सीरीज के लिए बुधवार को श्रीलंका टीम का कप्तान नियुक्त किया गया, जबकि कुसल मेंडिस उनके साथ उपकप्तान होंगे। परेरा ने श्रीलंका की तरफ से 101 वनडे, 22 टेस्ट और 47 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्हें दिमुथ करुणारत्ने की जगह कप्तान बनाया गया है।

करुणारत्ने के अलावा सीनियर ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज, शीर्ष क्रम के बल्लेबाज लाहिरू थिरिमाने और विकेटकीपर दिनेश चंडीमल को टीम से बाहर कर दिया गया है। टीम में कई नये चेहरे शामिल किये गये हैं। श्रीलंकाई टीम 16 मई को बांग्लादेश रवाना होगी तथा ढाका में 23, 25 और 28 मई को तीन वनडे खेलेगी।

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज गंवाने के बाद कप्‍तान दिमुथ करुणारत्‍ने की वनडे टीम में जगह पर सवाल खड़े हो रहे थे। इसी प्रकार टीम के कई सीनियर सदस्‍यों जैसे एंजेलो मैथ्‍यूज, दिनेश चंडीमल और लहिरू थिरिमाने की जगह पर भी सवाल खड़े हो रहे थे। वहीं यह भी कयास लगाए जा रहे थे कि थिसारा परेरा ने 32 साल की उम्र में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया क्‍योंकि उन्‍हें भी अपनी जगह पर खतरा नजर आ रहा था।

2023 विश्‍व को ध्‍यान में रखते हुए कप्‍तान और उप-कप्‍तान का चयन किया गया है। बहरहाल, टी20 इंटरनेशनल की कप्‍तानी को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है और दासुन शनाका ही यह जिम्‍मेदारी निभाते हुए नजर आ सकते हैं।

श्रीलंका ने चमिका करुणारत्‍ने, शिरान फर्नांडो, असिथ फर्नांडो और बिनुरा फर्नांडो के रूप में नए चेहरों को मौका दिया है। वहीं कैरेबियाई दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले एशेन बंडारा, दनुष्‍का गुनाथिलाका और वनिंदु हसरंगा अपनी जगह बरकरार रखने में कामयाब हुए हैं। रमेश मेंडिस और लक्षण संदाकन को भी जोड़ा गया है, जो स्पिन आक्रमण को मजबूत करेंगे।

टीम इस प्रकार है:
कुसल परेरा (कप्तान), कुसल मेंडिस, दनुष्‍का गुनाथिलाका, धनंजय डी सिल्वा, पथुम निसांका, दासुन शनाका, एशेन बंडारा, वनिन्दु हसरंगा, इसुरु उडाना, अकिला धनंजय, निरोशन डिकवेला, दुष्मंता चमीरा, रमेश मेंडिस, असिता फर्नांडो, लक्षण संदाकन, चामिका करुणारत्ने, बिनुरा फर्नांडो, और शिरन फर्नांडो।

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर