श्रीलंका का स्‍टार बल्‍लेबाज हुआ गिरफ्तार, अपनी गाड़ी से 64 साल के व्‍यक्ति को कुचल दिया

Kusal Mendis arrested: कुसल मेंडिस की गाड़ी से कोलंबो के उपनगर पनादुरा में तड़के रास्ते पर चल रहा 64 साल का व्यक्ति दुर्घटना का शिकार हो गया, जिससे उसकी मौत हो गई। मेंडिस को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा।

kusal mendis
कुसल मेंडिस 

मुख्य बातें

  • कुसल मेंडिस को एक व्‍यक्ति को कुचलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया
  • मेंडिस की गाड़ी से 64 साल का व्‍यक्ति दुर्घटना का शिकार हुआ और उसकी मौत हुई
  • पुलिस ने बताया कि श्रीलंकाई क्रिकेटर को आज मजिस्‍ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा

कोलंबो: श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस को कार दुर्घटना मामले में रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मेंडिस पर आरोप हैं कि उनकी गाड़ी ने कोलंबो के उपनगर पनादुरा में तड़के 64 साल के एक व्यक्ति टक्कर मार दी, जिसकी बाद में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक पनादुरा इलाके का ही निवासी था। रिपोर्ट के अनुसार, मेंडिस को अगले 48 घंटे के दौरान मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया जाएगा। मेंडिस राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे जिसने कोविड-19 लॉकडाउन के बाद 12 दिन की अपनी ट्रेनिंग शुरू की है। 25 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज मेंडिस ने श्रीलंका के लिए अब 44 टेस्ट और 76 वनडे मैच खेले हैं।

मेंडिस का गिरफ्तार होना श्रीलंका क्रिकेट के लिए बड़ा झटका है, जो पहले ही 2011 विश्‍व कप फाइनल पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाकर विवादों से घिरा हुआ है। श्रीलंका के पूर्व खेलमंत्री महिंदानंदा अलुथगमागे ने आरोप लगाया कि कुछ पार्टियों ने श्रीलंका में फाइनल मुकाबला फिक्‍स किया था। 

श्रीलंकाई पुलिस ने तीन पूर्व कप्‍तानों- अरविंद डी सिल्‍वा (2011 विश्‍व कप के समय चयनकर्ताओं के चेयरमैन), कुमार संगकारा (कप्‍तान) और महेला जयवर्धने (फाइनल में शतकवीर) से जांच के संबंध में पूछताछ की गई। श्रीलंकाई खेल मंत्रालय ने सबूतों के अभाव में इस जांच को रद्द करने का फैसला किया। आईसीसी ने भी कहा कि 2011 विश्‍व कप फाइनल की अतुल्‍नीयता पर शक करने का कोई कारण नहीं। 

आईसीसी की भ्रष्‍टाचार विरोधी ईकाई महाप्रबंधक एलेक्‍स मार्शल ने अपने बयान में कहा था, 'हमारे पास आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट विश्‍व कप फाइनल 2011 की अतुल्‍नीयता पर शक करने का कोई कारण नहीं था। आईसीसी अतुल्‍नीय ईकाई ने हाल ही में आईसीसी पुरुषों के क्रिकेट विश्‍व कप फाइनल 2011 पर लगे आरोपों पर ध्‍यान देगी।' पूर्व श्रीलंकाई खेल मंत्री का दावा था कि आईसीसी को फिक्सिंग का खत भेजा गया था, जिसे मार्शल ने बकवास करार दिया।

अगली खबर